वॉशिंगटन, जेएनएन। अमेजन सीईओ और विश्व के सबसे धनी व्यक्ति जेफ बेजोस (Jeff Bezos) और उनकी पत्नी मैकेन्जी (Mackenzie) के तलाक पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपनी अजीबोगरीब टिप्पणी से सबको चौंका दिया है। जेफ के आलोचक रहे ट्रंप ने तलाक की कार्यवाही को 'एक सौंदर्य' बताया है। वह यही नहीं रुके। उन्होंने कहा कि यह एक आदमी को लात मारने के बारे में बात करने जैसा है, जब वह नीचे हो। ट्रंप ने कहा कि मैं उसे शुभकामनाएं देता हूं पर यह एक सौंदर्य है। इस टिप्पणी से स्पष्ट है कि दोनों के बीच बिल्कुल भी अच्छे संबंध नहीं रह गए हैं। बेजोस के वाशिंगटन पोस्ट में जगह नहीं मिलने से आहत अमेरिकी राष्ट्रपति कई बार पहले भी उनकी आलोचना कर चुके हैं।

जेफ और मैकेंज़ी ने खुद दी तलाक की जानकारी 

परस्पर तलाक की जानकारी जेफ और मैकेन्जी ने खुद दी है। दोनों ने एक संयुक्त बयान में कहा, 'जैसा कि हमारे परिवार के लोग और घनिष्ठ मित्र जानते हैं, हमने तलाक लेने का फैसला किया है। हम आगे दोस्त की तरह रहेंगे। अगर हमें पता होता कि हम 25 साल के बाद अलग होंगे, तो हम ऐसा फिर से करेंगे'। जेफ और मैकेंजी के चार बच्चे हैं। उनमें तीन बेटे हैं और एक बेटी है। जेफ 54 साल के हैं जबकि मैकेंजी 48 साल की हैं। दोनों की मुलाकात न्यूयार्क स्थित एक कंपनी में साथ काम करते हुए हुई थी। कुछ दिन बाद दोनों सिएटल चले गए जहां जेफ ने अमेजन की शुरुआत की।

जानिए कौन हैं मैकेंजी बेजोस

  • जेफ बेजोस की पत्नी मैकेंजी एक उपन्‍यासकार हैं। उन्‍होंने 'दि टेस्टिंग ऑफ लूथर अलब्राइट एवं ट्रैप्‍स' सहित कई किताबें लिखी हैं।
  • मैकेंजी सैन फ्रांसिस्को में पली-बढ़ी हैं।
  • प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में नौकरी के लिए इंटरव्यू देने के दौरान मैकेंजी पहली बार जेफ से मिली थीं।
  • जेफ और मैकेंजी के चार बच्चे हैं।

दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति

  • वर्तमान में बेजोस के पास 160 अरब डॉलर (करीब 11 लाख करोड़ रुपए) की संपत्ति है।
  • वह दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं।
  • इक्रोसॉफ्ट को पछाड़कर नंबर वन बनी अमेजन

Posted By: Arti Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप