वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव के बीच एक बार फ‍िर कोरोना महामारी का मुद्दा तुल पकड़ रहा है। मिश‍िगन में राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की रैली के बाद वह विपक्ष के निशाने पर हैं। मिशिगन के डेमोक्रेटिक गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर ने रैली में कोरोना महामारी को लेकर ट्रंप की खिंचाई की है। उन्‍होंने कहा कि रैली में नियमों की अवहेलना की गई है। इस रैली में अधिकतर लोग बिना मास्‍क के पहुंचे। बता दें कि राष्‍ट्रपति ट्रंप इन दिनों अपनी तीन दिवसीय चुनावी दौरे पर हैं। इस दौरान वह तीन जगहों पर चुनावी रैली करेंगे। खास बात यह है कि वर्ष 2016 के चुनाव में यहां रिपब्लिकन को बढ़त मिली थी।

विस्कॉन्सिन और मिशिगन में ट्रंप ने की बड़ी रैलियां

बता दें कि राष्ट्रपति ने दोनों राज्यों में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बावजूद विस्कॉन्सिन और मिशिगन में बड़ी रैलियां कीं। खास बात यह है कि रैलियों में शामिल होने वाले ट्रंप समर्थकों ने शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया है। ट्रंप की इस रैली में अनुयायियों ने मास्‍क नहीं पहन रखा था। बता दें कि मिशिगन में शनिवार को 1,791 कोरोना वायरस के नए मामले सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य के सात-दिन के कुल मामलों में 10,000 से अधिक मामले सामने आए हैं। यह एक नया रिकॉर्ड। विस्कॉन्सिन ने शुक्रवार को कोरोना वायरस के 3,861 नए मामले सामने आए। यह भी एक नया रिकॉर्ड है। ट्रंप ने दोनों राज्यों को चार साल पहले जीता था लेकिन इस साल बिडेन उनसे पीछे हैं। 

ओपिनियन पोल में प‍िछड़ गए ट्रंप

अभियान के नवीनतम आंकड़े बताते हैं कि इस चुनावी रेस में राष्‍ट्रपति ट्रंप अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन से काफी पीछे हैं। ट्रंप ओपिनियन पोल में बिडेन से काफी पिछड़ गए हैं। इतना ही नहीं धन उगाहने में भी वह अपने प्रतिद्वंद्वी से पीछे रहे हैं। शुरुआती चरण के रुझानों से साफ है कि इस बार मतदान रिकॉर्ड स्‍तर पर होगा। इस चुनाव में 2.6 करोड़ लोगों के पास पहले से ही मतपत्र है। उधर, चुनाव प्रचार पर कोरोना महामारी का ग्रहण लगा हुआ है। करोना महामारी के चलते डेमोक्रेट‍िक प्रत्‍याशी जो बिडेन चुनाव प्रचार में कम हिस्‍सा ले रहे हैं। हाल के हफ्तों में उनकी सीमित चुनावी यात्राएं ही हो सकी है। शनिवार को बिडेन अपने गृहजनपद डेलावेयर में थे।    

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस