Move to Jagran APP

Howdy Modi: ह्यूस्टन रैली को लेकर व्‍हाइट हाउस में उत्‍साह, ट्रंप कर सकते हैं बड़ा ऐलान

हाउडी मोदी Howdy Modi रैली को लेकर व्‍हाइट हाउस में उत्‍साह है। व्‍हाइट हाउस ने उम्‍मीद जाहिर की है कि इस दिन ट्रंप कुछ नया ऐलान कर सकते हैं।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 12:56 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 12:56 PM (IST)
Howdy Modi: ह्यूस्टन रैली को लेकर व्‍हाइट हाउस में उत्‍साह, ट्रंप कर सकते हैं बड़ा ऐलान
Howdy Modi: ह्यूस्टन रैली को लेकर व्‍हाइट हाउस में उत्‍साह, ट्रंप कर सकते हैं बड़ा ऐलान

वाशिंगटन, एजेंसी । अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने संकेत दिया है कि रविवार को ह्यूस्टन शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हाउडी मोदी Howdy Modi रैली में कुछ नई घोषणाओं का ऐलान कर सकते हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर से अमेरिका जा रहे हैं। मोदी ह्यूस्टन में 50 हजार भारतीय प्रवासियों को संबोधित करेंगे।

loksabha election banner

अमेरिका की भारत-पाकिस्‍तान के रिश्‍तों पर नजर

इस बीच व्‍हाइट हाउस ने घोषणा की है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति द्वारा दोनों देशों के बीच विशेष संबंधों को रेखांकित करने के लिए कुछ नया एलान कर सकते हैं। व्‍हाइट हाउस ने कहा कि ऐसा पहली बार होगा कि ट्रंप और मोदी एक साथ एक मंच साझा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की इस यात्रा के पूर्व राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा कि मैं अगले हफ्ते भारत-पाकिस्‍तान के साथ बैठक करूंगा। उन्‍होंने कहा भारत-पाकिस्‍तान के रिश्‍तों में लगाता प्रगति हो रही है।

व्‍हाइट हाउस का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रंप की ह्यूस्टन में मुलाकात से पूर्व एक व्‍यापारिक समझौते काे अंतिम रूप देने की कोशिश की जा रही है। सुखद यह है कि यह पहल ऐसे समय हो रही है जब भारत और अमेरिका के बीच व्‍यापारिक विवाद चरम पर था। ऐसे में यह भारत-अमेरिका संबंधों के लिए शुभ कदम माना जा सकता है।

कार्यक्रम पर टिकी देश दुनिया की नजरें

बता दें कि अमेरिकी शहर ह्यूस्टन में आयोजित हो रहे हाउडी मोदी को लेकर तब और उत्सुकता बढ़ गई जब यह सूचना आई कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इसमें शिरकत करेंगे। इसके बाद देश-दुनिया की नजरें इस कार्यक्रम पर टिकी हुई है। इतिहास के पन्ने पलटे जा रहे हैं कि इसके पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने किसी विदेशी नेता के साथ ऐसी जनसभा में कब मंच साझा किया था।

फ्रांस के बिआरित्ज में जी-7 में पड़ी नींव

गौरतलब है कि मोदी ने फ्रांस के बिआरित्ज में जी-7 के दौरान हुई द्विपक्षीय मुलाकात में ही ट्रंप से सभा में शामिल होने का अनुरोध किया था। अब इस पर औपचारिक मुहर लग गई है तो इसके तमाम अर्थ निकाले जा रहे हैं। इससे पहले ब्रिटेन में मोदी के एक कार्यक्रम में तत्कालीन प्रधानमंत्री डेविड कैमरुन अपनी पत्नी के साथ उपस्थित हुए थे। 

पढ़ें: भूरे आंखों वाली 18 साल की युवती की इस खतरनाक चाहत ने पहुंचाया जेल

पढ़ें: Blast in Afghanistan: 20 की मौत, तालिबान ने ली हमले की जिम्‍मेदारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.