मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

वॉशिंगटन, एएनआइ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन को हटा दिया है। ट्रंप ने अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार को यह कहते हुए निकाल दिया कि वह बोल्टन के कई सुझावों से असहमत हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने जॉन बोल्टन को दो-टूक कह दिया कि अब वाइट हाउस को आपकी जरूरत नहीं है। ट्रम्प ने ट्वीट कर कहा, 'मैंने कल रात जॉन बोल्टन को सूचित किया कि व्हाइट हाउस में उनकी सेवाओं की अब कोई आवश्यकता नहीं है। मैंने उनके कई सुझावों पर दृढ़ता से असहमति जताई।'

एक अन्य पोस्ट में उन्होंने कहा, 'मैंने जॉन से उनका इस्तीफा मांगा, जो आज सुबह मुझे दिया गया। मैं जॉन को उनकी सेवा के लिए बहुत धन्यवाद देता हूं। मैं अगले सप्ताह एक नए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के नाम का ऐलान करूंगे।'

वहीं इस मामले पर जॉन बोल्टन ने भी ट्वीट कर सफाई पेश की है। उन्होंने कहा कि मैंने राष्ट्रपति ट्रंप को बीती रात ही इस्तीफा सौंप दिया था, लेकिन ट्रंप ने कहा कि इस बारे में कल बात करते हैं।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक ट्रंप ईरान, उत्तर कोरिया और अफगानिस्तान जैसी प्रमुख विदेश नीति की चुनौतियों से निपटने के वोल्टन के सुझावों से नाराज थे।

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप