वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव के पूर्व ही इस बात की चर्चा जोरों पर है कि मतदान की रात राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की जश्‍न पार्टी में कोरोना वायरस के नियमों की अनदेखी हो सकती है। इस बाबत पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि मैं अभी निश्चित रूप से नहीं कह सकता कि इस पार्टी का आयोजन कहां किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी वाशिंगटन के किसी आलीशान होटल में यह प्‍लान बना सकती है। इसको लेकर स्‍थानीय प्रशासन में अभी से चिंता सताने लगी है। प्रशासन को इस बात का डर है कि ट्रंप की नाइट पार्टी में कोरोना वायरस के नियमों का उल्‍लंघन हो सकता है।

राष्‍ट्रपति ट्रंप ने 2016 के चुनाव में अपने तत्‍कालीन गृहनगर न्‍यूयॉर्क में पार्टी का आयोजन किया था। इस चुनाव में डोनाल्‍ड ट्रंप राष्‍ट्रपति निर्वाचित हुए थे। उन्‍होंने न्‍यूयॉर्क शहर के मिडटाउन मैनहट्टन में अपनी जीत की पार्टी बुक की थी। इसके पीछे यह कारण बताया गया था कि इंटरनेशलन होटल और टॉवर में कोई बड़ा हॉल खाली नहीं था। इसके चलते मिडटाउन मैनहट्टन में पार्टी का आयोजन किया गया। हालांकि, इस बार यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि मतदान की रात में होने वाले उत्‍सव में कितने लोग मौजूद रहेंगे। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि मेल वोटिंग के कारण इस बार चुनाव परिणाम आने में विलंब हो सकता है।

इस बार राष्ट्रपति के बेटे जूनियर ट्रंप द्वारा पार्टी के लिए योजनाओं की भी चर्चा जोरो पर है। इसके लिए जुलाई में शहरों में होटल का न‍िरीक्षण भी किया गया था। शहर के वर्तमान दिशानिर्देशों के अनुसार 50 से अधिक लोग एक जगह नहीं एकत्र हो सकते हैं। इसके साथ ही रेस्तरां, होटल और अन्य व्यावसायिक स्थानों पर उनकी क्षमता के 50 फीसद से अधिक लोग एकत्र नहीं हो सकते। इन नियमों के अतिक्रमण के खिलाफ इस हफ्ते की शुरुआत में ट्रंप इंटरनेशनल होटल के संचालकों को नोटिस भेजा गया था।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस