Move to Jagran APP

ट्रंप कैंपेन का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक, राष्ट्रपति ने बताया था - 'कोविड से बच्चे हैं इम्यून'

कोविड-19 के लिए विवादित ट्वीट के कारण ट्रंप कैंपेन का ट्विटर अकाउंट हुआ ब्लॉक इसमें ट्रंप ने बताया था कि बच्चे पूरी तरह इम्यून हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 09:00 AM (IST)
ट्रंप कैंपेन का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक, राष्ट्रपति ने बताया था - 'कोविड से बच्चे हैं इम्यून'
ट्रंप कैंपेन का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक, राष्ट्रपति ने बताया था - 'कोविड से बच्चे हैं इम्यून'

वाशिंगटन, एएफपी। माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने ट्रंप कैंपेन के ट्विटर अकाउंट को ब्लॉक कर दिया। यह फैसला कोविड के बारे में गलत जानकारी देने को लेकर लिया गया। इसके बाद  फिर से ट्रंप कैंपेन के अकाउंट की ओर से ट्वीट किया गया जिसमें बताया गया है कि ट्विटर ने ट्वीट को डिलीट कर दिया। वहीं ट्विटर ने कहा कि यह राष्ट्रपति ट्रंप के कैंपेन अकाउंट को तब तक ब्लॉक रखेगा जब तक यह कोविड-19 के बारे में गलत जानकारी देने के इसके नियमों का उल्लंघन करना नहीं छोड़ देता है।

loksabha election banner

दरअसल, इस विवादित ट्वीट में ट्रंप का एक इंटरव्यू था जो फॉक्स न्यूज को उन्होंने दिया था। इसमें उन्होंने कोविड-19 के लिए यह बताया था कि बच्चे पूरी तरह इम्यून हैं। इससे पहले फेसबुक ने भी ट्रंप के  फेसबुक पेज से एक  पोस्ट को डिलीट कर दिया था जिसमें ट्रंप गलत दावा कर रहे थे और यह फेसबुक के पॉलिसी (misinformation policy) के खिलाफ था।

फेसबुक के प्रवक्ता एंडी स्टोन (Andy Stone) ने बुधवार को कहा, 'वीडियो में यह गलत दावा किया गया है कि कोविड-19 से लोगों का एक समूह इम्यून है और यह हमारी पॉलिसी के खिलाफ है क्योंकि इसमें गलत जानकारी दी जा रही है। ' सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ने फॉक्स न्यूज को दिए गए ट्रंप के इंटरव्यू की वीडियो क्लिप को हटा दिया। ट्रंप कैंपेन की प्रवक्ता कर्टनी परेल्ला (Courtney Parella) ने कहा कि ट्रंप ने तथ्य को बयां किया था कि बच्चों पर कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा कम है। सीएनएन के अनुसार, उसने आगे कहा कि सोशल मीडिया कंपनियां राष्ट्रपति के विरोध में पक्षपाती रवैया अपना रही हैं।

वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार, हटाए गए वीडियो में राष्ट्रपति ट्रंप फोन पर दिए गए इंटरव्यू में यह भी बोल रहे हैं कि स्कूल को खोल देना चाहिए। उन्होंने आगे कहा है, 'यदि आप बच्चों को देखते हैं तो बच्चे पूरी तरह इम्यून हैं और उनका इम्यून सिस्टम पहले से अधिक मजबूत है।' जून के शुरुआत में फेसबुक ट्रंप कैंपेन द्वारा चलाए गए विज्ञापन को हटा दिया था जिसमें नाजी चिन्हों का इस्तेमाल किया गया था। डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन के लिए फेडरल सेंटरों के अनुसार, अमेरिका में 2 लाख 40 हजार से अधिक बच्चे संक्रमित हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.