वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में अब महज एक सप्‍ताह शेष हैं। चुनाव प्रचार के अंतिम सप्‍ताह में दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों के उम्‍मीदवारों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। अपने चुनावी अभियान के क्रम में र‍िपब्लिकन पार्टी के प्रत्‍याशी व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप सोमवार को पेंसिल्‍वेनिया में होंगे। राष्‍ट्रपति ट्रंप इस सप्‍ताह मिशिगन, पेंसल्‍वेनिया औश्र विस्‍कॉन्सिन के साथ-साथ नेब्रास्‍का, एरिजोना और नेवादा का दौरा करेंगे। उधर, डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बिडेन की गृह राज्‍य डेलावेयर में बने रहने की उम्‍मीद है। वह मंगलवार को जॉर्जिया और अटलांटा की यात्रा करने वाले हैं।

अमेरिका में फ‍िर उठा कोरोना वायरस के प्रचार का मुद्दा

राष्‍ट्रपति चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में एक बार फ‍िर कोरोना वायरस का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने दावा किया है कि देश में कोरोना बीमारी से निपटने में प्रगति की है। ट्रंप का यह बयान ऐसे समय आया है जब अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हुआ है। कोरोना वायरस की संख्‍या के मामले में वह दुनिया का अग्रणी राष्‍ट्र बना हुआ है। पिछले दो दिनों में अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए हैं।

कोरोना वायरस की रिकवरी के मामले में अमेरिका अग्रणी राष्‍ट्र

न्यू हैम्पशायर में ट्रंप ने अपने समर्थकों के बीच कहा कि कोरोना वायरस की रिकवरी के मामले में अमेरिका अग्रणी राष्‍ट्र है। उन्‍होंने कहा कि रिकवरी के मामले में दुनिया में कोई भी देश अमेरिका का मुकाबला नहीं कर सकता। खास बात यह है कि न्यू हैम्पशायर में मौजूद समर्थकों ने अपने चेहरों पर मास्‍क नहीं पहन रखा था। व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मीडोज ने रविवार को कहा कि प्रशासन महामारी को नियंत्रित करने के बजाए इसके टीके और चिकित्सीय प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस