Move to Jagran APP

कर्फ्यू में ढील म‍िलते ही प्रदर्शनकारियों ने शांतिमार्च किया, ट्रंप इंटरनेशनल होटल व टॉवर तक पहुंचे लोग

महापौर बिल डे ने कहा कि मैंने कर्फ्यू को खत्‍म करने का फैसला लिया है। मुझे उम्‍मीद है कि यह आखिरी बार कर्फ्यू होगा अब हमें न्‍यूयॉर्क शहर में कर्फ्यू की जरूरत नहीं होगी।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 11:09 AM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2020 11:09 AM (IST)
कर्फ्यू में ढील म‍िलते ही प्रदर्शनकारियों ने शांतिमार्च किया, ट्रंप इंटरनेशनल होटल व टॉवर तक पहुंचे लोग
कर्फ्यू में ढील म‍िलते ही प्रदर्शनकारियों ने शांतिमार्च किया, ट्रंप इंटरनेशनल होटल व टॉवर तक पहुंचे लोग

न्‍यूयॉर्क, एजेंसी। अमेरिका के न्‍यूयॉर्क शहर में पुलिस द्वारा बैरिकेड्स हटाए जाने के बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की बर्बरता के खिलाफ मार्च किया। प्रदर्शनकारी मिडटाउन के मैनहट्टन में ट्रंप इंटरनेशनल होटल और टॉवर तक पहुंच गए। बता दें कि न्‍यूयॉर्क के महापौर बिल डे ब्‍लासियो ने शनिवार की रात शहर से कर्फ्यू हटा दिया था। उन्‍होंने शहर में शांति बनाए रखने के लिए हर किसी को धन्‍यवाद दिया।

loksabha election banner

लगभग तीन महीने से बंद है न्‍यूयॉर्क

महापौर बिल डे ने कहा कि मैंने कर्फ्यू को खत्‍म करने का फैसला लिया है। उन्‍होंने कहा कि मुझे उम्‍मीद है कि यह आखिरी बार कर्फ्यू होगा अब हमें न्‍यूयॉर्क शहर में कर्फ्यू की आवश्‍यकता नहीं होगी। पहले रविवार को कर्फ्यू को हटाया जाना था लेकिन इसे शनिवार की शाम को ही हटा दिया गया। कोरोना वायरस के प्रसार के बाद लगभग तीन महीने से शहर बंद है। शनिवार को यह एक बार फ‍िर खोल दिया गया। हालांकि, ऐहतियात के तौर पर प्रथम चरण में बहुत से इलाकों में बड़ी ढील नहीं दी गई है।

लॉस एंजिल्स में 11वें दिन भी विरोध प्रदर्शन का दौर जारी

पुलिस हिरासत में अफ्रीकी-अमेरिकी व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद अमेरिकी के दूसरे सबसे बड़े शहर लॉस एंजिल्स में 11वें दिन भी विरोध प्रदर्शन का दौर जारी रहा। उधर, हिंसक प्रदर्शन को नियंत्रित करने के लिए यहां तैनात नेशनल गार्ड के जवानों को अब शहर से रवाना कर दिया गया है। लॉस एंजिल्स के मेयर एरिक गार्सेटी  ने बताया कि रविवार की शाम को नेशनल गार्ड को शहर से रवाना किया गया, लेकिन विरोध प्रदर्शन और लूटपाट को रोकने के लिए इसकी एक टुकड़ी शहर में 10 जून तक कायम रहेगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.