Move to Jagran APP

Texas School Shooting: टेक्सास में 19 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत पर डोनाल्ड ट्रम्प ने जो बाइडन पर साधा निशाना, NRA का किया बचाव

Texas school shooting case टेक्सास में एक स्कूली छात्र के द्वारा 19 बच्चों समेत 21 लोगों की हत्या करने के मामले में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने नेशनल राइफल एसोसिएशन का बचाव भी किया।

By Achyut KumarEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 07:37 AM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 07:37 AM (IST)
Texas School Shooting: टेक्सास में 19 बच्चों समेत 21 लोगों की मौत पर डोनाल्ड ट्रम्प ने जो बाइडन पर साधा निशाना, NRA का किया बचाव
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (फाइल फोटो)

वाशिंगटन, एएनआइ। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प शुक्रवार को बंदूक सुधारों की बढ़ती मांग के बीच प्रमुख बंदूक-अधिकार लाबिंग समूह नेशनल राइफल एसोसिएशन (NRA) का बचाव करते हुए दिखाई दिए। उन्होंने स्कूलों में सुरक्षा बढ़ाने के उपायों का समर्थन नहीं करने के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के खिलाफ हमले की शुरुआत की। बता दें, अमेरिका में एक किशोर बंदूकधारी द्वारा 19 बच्चों और दो प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों की हत्या के बाद राष्ट्रव्यापी आक्रोश देखा जा रहा है।

loksabha election banner

ट्रंप ने NRA की वार्षिक बैठक को किया संबोधित

टेक्सास के उवाल्डे शहर में हत्या के बाद मजबूत बंदूक नियंत्रण उपायों की बढ़ती मांग के बीच डोनाल्ड ट्रम्प ने एनआरए की वार्षिक बैठक को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने NRA का बचाव किया और इसके वार्षिक सम्मेलन को रद्द करने के आह्वान को खारिज कर दिया।

'दूसरों की पीड़ा का किया जाता है उपयोग'

अल जजीरा ने ह्यूस्टन, टेक्सास में एक कार्यक्रम में ट्रम्प के हवाले से कहा, 'हर बार जब कोई परेशान या पागल व्यक्ति इस तरह का घृणित अपराध करता है, तो हमारे समाज में कुछ लोगों द्वारा अपने चरम राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए दूसरों की पीड़ा का उपयोग करने के लिए हमेशा एक अजीब प्रयास होता है।' उन्होंने बंदूक सुधार अधिवक्ताओं का जिक्र करते हुए कहा, 'इससे भी अधिक प्रतिकारक है कि सामूहिक हिंसा के कृत्यों को करने वाले खलनायकों से दोष हटाने और उस दोष को लाखों शांतिपूर्ण, कानून का पालन करने वाले नागरिकों के कंधों पर डाल दिया जाए, जो हमारे अद्भुत एनआरए जैसे संगठनों से संबंधित हैं।

स्कूल सुरक्षा बढ़ाने पर दिया जोर

पूर्व राष्ट्रपति ने बंदूक सुधार पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय स्कूल सुरक्षा बढ़ाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अगर संयुक्त राज्य अमेरिका के पास यूक्रेन भेजने के लिए 40 बिलियन अमरीकी डालर हैं, तो हमें अपने बच्चों को घर पर सुरक्षित रखने के लिए जो कुछ भी करना है, वह करने में सक्षम होना चाहिए। बता दें, हत्याओं को लेकर सार्वजनिक हंगामे के बीच, NRA और रिपब्लिकन अधिकारियों ने उवाल्डे बंदूकधारी को विक्षिप्त और दुष्ट के रूप में चित्रित किया और दोष खुद बंदूकधारी को दिया।

जो बाइडन के हथियार रखने के कानून से हम असहमत- वेन लापियरे

एनआरए के सीईओ और कार्यकारी उपाध्यक्ष वेन लापियरे (NRA CEO and Executive Vice President Wayne LaPierre) ने कहा कि समूह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के उस कानून से असहमत है जो अमेरिकी नागरिकों को हथियार रखने की अनुमति देता है, लेकिन बंदूक हिंसा से निपटने के लिए उठाए जा सकने वाले अन्य कदमों पर भी उनके साथ है।

लापियरे ने वार्षिक एनआरए सम्मेलन (NRA convention) में कहा कि हम दूसरे संशोधन पर राष्ट्रपति बाइडन से सहमत नहीं हैं, लेकिन हम इस पर आम आधार साझा करते हैं। एनआरए सदस्य जानते हैं यह सच है। कुछ निश्चित चीजें हैं जो हम कर सकते हैं और करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.