Move to Jagran APP

Texas School Shooting: टेक्सास में टला बड़ा हादसा! स्कूल में राइफल ले जाते हुए एक छात्र गिरफ्तार

अमेरिका के टेक्सास में एक छात्र को राइफल के साथ स्कूल में देखे जाने पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।यह घटना ऐसे समय में घटी है जब एक दिन पहले हुई गोलीबारी में 19 छात्रों और दो अन्य लोगों की मौत हो गई थी।

By Achyut KumarEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 07:04 AM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 07:04 AM (IST)
Texas School Shooting: टेक्सास में टला बड़ा हादसा! स्कूल में राइफल ले जाते हुए एक छात्र गिरफ्तार
टेक्सास पुलिस ने एक छात्र को राइफल के साथ किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

टेक्सास, एएनआइ। टेक्सास पुलिस ने हाईस्कूल के एक छात्र रिचर्डसन को राइफल के साथ स्कूल जाते हुए देखे जाने के बाद गिरफ्तार किया है। अमेरिकी मीडिया ने यह जानकारी दी है। यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब एक दिन पहले ही 18 वर्षीय एक शूटर ने स्कूल में 19 छात्रों और दो वयस्कों की हत्या कर दी थी।

loksabha election banner

बता दें, दक्षिण टेक्सास के राब प्राथमिक विद्यालय में गोलीबारी में 19 छात्रों और दो अन्य की मौत हो गई। शूटर की उम्र 18 साल बताई गई है। जानकारी के मुताबिक, पुलिस की जवाबी कार्रवाई के दौरान शूटर की मौत हो गई।टेक्सास के गवर्नर (राज्यपाल) ग्रेग एबाट ने यह जानकारी दी। गवर्नर ने इस घटना को टेक्सास के इतिहास में गोलीबारी की सबसे बड़ी घटनाओं में से एक बताया है।

उवाल्डे शहर में घटी घटना

बता दें कि 2012 सैंडी हुक प्राथमिक विद्यालय की शूटिंग के बाद यह सबसे घातक स्कूल शूटिंग है। यह घटना उवाल्डे, टेक्सास में घटी है, जो एक छोटा शहर है, जिसमें 20,000 से अधिक लोग नहीं रहते हैं। हमलावर का नाम सल्वाडोर बताया जा रहा है।

जो बाइडन ने दिया भावुक संदेश

गोलीबारी की घटना के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने हथियारों पर प्रतिबंध लगाने को लेकर भावुक संदेश दिया। उन्होंने कहा, 'भगवान के नाम पर हम कब बंदूक लाबी के सामने खड़े होंगे।' राष्ट्रपति ने दु:ख जताते हुए कहा कि अब जो बच्चे इस गोलीबारी में मारे गए हैं, उनके मां-बाप अब कभी भी अपनी औलाद को नहीं देख पाएंगे। राष्ट्रपति ने कहा कि इस तरह की सरेआम और वीभत्स गोलीबारी शायद ही कहीं दुनिया में होती होगी।

उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी जताया दु:ख

इससे पहले अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने इस घटना पर दु:ख जताते हुए कहा कि ऐसी घटनाओं ने हमारे दिलों को पूरी तरह तोड़ दिया है, लेकिन हमारी पीड़ा उन मां-बाप की तुलना में कुछ नहीं है, जिन्होंने अपने बच्चे खोए हैं। हमें कड़े कदम उठाने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.