ऑस्टिन, रॉयटर्स। संयुक्त राज्य अमेरिका का एक दक्षिणी प्रान्त टेक्सास के न्यायाधीश ने कोरोनो वायरस आशंकाओं के बीच मेल द्वारा वोट देने की अनुमति दे दी है। टेक्सास में एक न्यायाधीश ने बुधवार को कि कोरोना वायरस के चलते वह सभी मतदाताओं से मेल-इन मतपत्रों ( mail-in ballots) की अनुमति देंगे।

 वीडियो के माध्यम से एक सुनवाई में न्यायाधीश टिम सुलक (Tim Sulak) ने वकीलों को बताया कि राज्य के अटॉर्नी जनरल और टेक्सास डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रतिनिधियों के लिए जुलाई में होने वाले मतदान के लिए  temporary injunction का बंदोबस्त करेगा। इसके जरिए मतदाता अपने वोट को मेल के जरिए डाल सकते हैं। 

बता दें कि इस पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है, जिसके चलते ज्यादातर देशों में लॉकडाउन लगा हुआ है और सभी अपने घरों में कैद हो गए हैं।  चीन के वुहान से फैला यह वायरस भारत नहीं बल्कि 200 से ज्यादा देशों में पहुंच चुका है। दुनियाभर में 20 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। वहीं मरने वालों की संख्या 1 लाख से ज्यादा हो गई है। इस वायरस से सबसे ज्यादा स्पेन, अमेरिका और इटली प्रभावित है। 

बता दें कि इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। सभी लोग इससे काफी परेशान है। सभी देशों में एहतियात बरतने के निर्दश दिए गए हैं। इसके अलावा देश के कोने-कोने में फंसे लोगों को उनके निवास तक पहुंचाने की पूरी कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही सभी लोगों से अपील की जा रह है सभी लोग घर पर रहें। चीन के वुहान से फैले इस वायरस से सभी देश अभी एहतियात बरत रहे हैं। सभी देशों में इस वायरस के इलाज के लिए रिसर्च की जा रही है। फिलहाल सभी देश अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। इंसान से इंसान से फैलने वाले इस वायरस से बचने के लिए सभी लोग एहतियात बरत रहे हैं। 

 

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस