Move to Jagran APP

कोरोनो वायरस: टेक्सास के न्यायाधीश ने दी मेल द्वारा वोट देने की अनुमति

संयुक्त राज्य अमेरिका का एक दक्षिणी प्रान्त टेक्सास के न्यायाधीश ने कोरोनो वायरस आशंकाओं के बीच मेल द्वारा वोट देने की अनुमति दे दी है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 09:21 AM (IST)Updated: Thu, 16 Apr 2020 09:21 AM (IST)
कोरोनो वायरस: टेक्सास के न्यायाधीश ने दी मेल द्वारा वोट देने की अनुमति
कोरोनो वायरस: टेक्सास के न्यायाधीश ने दी मेल द्वारा वोट देने की अनुमति

ऑस्टिन, रॉयटर्स। संयुक्त राज्य अमेरिका का एक दक्षिणी प्रान्त टेक्सास के न्यायाधीश ने कोरोनो वायरस आशंकाओं के बीच मेल द्वारा वोट देने की अनुमति दे दी है। टेक्सास में एक न्यायाधीश ने बुधवार को कि कोरोना वायरस के चलते वह सभी मतदाताओं से मेल-इन मतपत्रों ( mail-in ballots) की अनुमति देंगे।

loksabha election banner

 वीडियो के माध्यम से एक सुनवाई में न्यायाधीश टिम सुलक (Tim Sulak) ने वकीलों को बताया कि राज्य के अटॉर्नी जनरल और टेक्सास डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रतिनिधियों के लिए जुलाई में होने वाले मतदान के लिए  temporary injunction का बंदोबस्त करेगा। इसके जरिए मतदाता अपने वोट को मेल के जरिए डाल सकते हैं। 

बता दें कि इस पूरी दुनिया कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है, जिसके चलते ज्यादातर देशों में लॉकडाउन लगा हुआ है और सभी अपने घरों में कैद हो गए हैं।  चीन के वुहान से फैला यह वायरस भारत नहीं बल्कि 200 से ज्यादा देशों में पहुंच चुका है। दुनियाभर में 20 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। वहीं मरने वालों की संख्या 1 लाख से ज्यादा हो गई है। इस वायरस से सबसे ज्यादा स्पेन, अमेरिका और इटली प्रभावित है। 

बता दें कि इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। सभी लोग इससे काफी परेशान है। सभी देशों में एहतियात बरतने के निर्दश दिए गए हैं। इसके अलावा देश के कोने-कोने में फंसे लोगों को उनके निवास तक पहुंचाने की पूरी कोशिश की जा रही है। इसके साथ ही सभी लोगों से अपील की जा रह है सभी लोग घर पर रहें। चीन के वुहान से फैले इस वायरस से सभी देश अभी एहतियात बरत रहे हैं। सभी देशों में इस वायरस के इलाज के लिए रिसर्च की जा रही है। फिलहाल सभी देश अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। इंसान से इंसान से फैलने वाले इस वायरस से बचने के लिए सभी लोग एहतियात बरत रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.