Move to Jagran APP

यूं ही बढ़े मामले तो दोबारा आर्थिक बंदी की राह नहीं रोक सकता कोई: टेक्सास गर्वनर

कोविड-19 मामलों में तेजी के कारण टेक्सास में आर्थिक बंदी को लेकर यहां के गर्वनर ने चेतावनी दी है।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 08:56 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 08:56 AM (IST)
यूं ही बढ़े मामले तो दोबारा आर्थिक बंदी की राह नहीं रोक सकता कोई: टेक्सास गर्वनर
यूं ही बढ़े मामले तो दोबारा आर्थिक बंदी की राह नहीं रोक सकता कोई: टेक्सास गर्वनर

ह्यूस्टन, आइएएनएस। यदि तेजी से फैलते कोविड-19 संक्रमण को नहीं रोका गया तो टेक्सास में आर्थिक गतिविधियों को बंद किया जा सकता है। यहां के गर्वनर ग्रेग एबॉट (Greg Abbott) की ओर से यह चेतावनी दी गई है। एबॉट ने कहा,'बदतर हालात अभी आना बाकी है क्योंकि बड़ी संख्या में लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो रही है।'

loksabha election banner

शिन्हुआ न्यूज के अनुसार, अगले सप्ताह तक कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी होने वाली है इसे देखते हुए गवर्नर ने लोगों से फेस मास्क व शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करने का आग्रह किया है ताकि आने वाले आर्थिक बंदी को रोका जा सके। गर्वनर ने मास्क के आदेशों का हवाला देते हुए कहा, 'मैंने स्पष्ट कर दिया कि यह सख्त फैसले के पीछे एकमात्र वजह है: कोविड-19 के संक्रमण को रोकने का यह हमारा आखिरी बेहतर प्रयास था। यदि हमने कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से नहीं रोका तो अगला कदम लॉकडाउन होगा।'

3 जुलाई को गवर्नर ने एक वीडियो मैसेज ट्वीट कर लोगों को फेस मास्क लगाने का सख्त निर्देश देते हुए कहा कि टेक्सास के निवासियों को फेस मास्क अपने परिवार, मित्रों और अन्य लोगों की सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए पहनना चाहिए।

टेक्सास हेल्थ एंड ह्यूमन सर्विसेज ने कहा कि शुक्रवार तक 9 हजार 7 सौ 65 नए कोविड-19 के मामले रिपोर्ट किए गए। इसके साथ ही अब तक यहां कुल मामले 2 लाख 40 हजार हो गए हैं। शुक्रवार को इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 95 हो गई वहीं इससे पहले गुरुवार को इस आंकड़े ने रिकॉर्ड छू लिया था, गुरुवार को संक्रमण के कारण कुल 100 लोगों की मौत हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.