Move to Jagran APP

Texas Firing: अमेरिका में गोलीबारी में दो की मौत, तीन पुलिसकर्मियों समेत चार अन्य घायल, जानिए क्या है पूरा मामला

राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा था कि बच्चों और परिवारों की सुरक्षा के लिए अमेरिका को हमले के हथियारों पर प्रतिबंध लगाने या उन्हें खरीदने के लिए उम्र 18 से बढ़ाकर 21 करने की आवश्यकता है। इस साल पूरे अमेरिका में 302 सामूहिक गोलीबारी हुई थी।

By Shashank Shekhar MishraEdited By: Published: Sun, 03 Jul 2022 10:48 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 05:58 AM (IST)
Texas Firing: अमेरिका में गोलीबारी में दो की मौत, तीन पुलिसकर्मियों समेत चार अन्य घायल, जानिए क्या है पूरा मामला
टेक्सास के हॉल्टोम सिटी में एक शूटिंग में दो लोगों की मौत हो गई। (फोटो-एएनआइ)

हाल्टोम सिटी, एपी। पुलिस ने रविवार को कहा कि टेक्सास के हाल्टोम सिटी के डलास-फोर्ट वर्थ इलाके में बंदूकधारी ने एक घर में गोलीबारी करके दो लोगों को मार डाला। इस हमले में तीन पुलिस अधिकारियों सहित चार अन्य घायल हो गए। वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर ने खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली। गोलीबारी की यह वारदात शनिवार शाम एक रिहायशी इलाके में हुई। एक महिला को घर के अंदर गोली मारी गई, जबकि एक व्यक्ति घर के बाहर मृत मिला।

loksabha election banner

पुलिस को फोन करके वारदात की सूचना देने वाली महिला भी गोलीबारी में घायल हो गई। हाल्टोम सिटी पुलिस के अनुसार शाम करीब 6:45 बजे एक घर में हुई गोलीबारी के बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग की। इसमें तीन पुलिस अधिकारी घायल हो गए। टेक्सास का प्रमुख पुलिस बल टेक्सास रेंजर्स मामले की जांच करेगा। हमले का मकसद अभी स्पष्ट नहीं है। हमलावर के पास राइफल और एक हैंडगन थी।

  • इस साल पूरे अमेरिका में 302 सामूहिक गोलीबारी हुई।
  • 24 मई को टेक्सास में एक सामूहिक गोलीबारी में 19 बच्चों सहित कई लोग मारे गए थे।
  • 31 मई को, न्यू आरलियन्स में गोलियों की चपेट में आने से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी।

सीएनएन के अनुसार, स्थानीय पुलिस ने कहा कि बंदूकधारी ने अपराध करने के बाद खुद को गोली मार ली। अलेक्जेंडर ने कहा, "संदिग्ध घर के पास एक अन्य स्थान पर खुद को गोली मारने के घाव से मृत पाया गया था। उसके शरीर के पास एक सैन्य शैली की राइफल और एक हैंडगन थी।" गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, शनिवार की देर रात तक, इस साल पूरे अमेरिका में 302 सामूहिक गोलीबारी हुई थी।

संयुक्त राज्य अमेरिका में बंदूक हिंसा की बढ़ती घटनाओं के साथ, राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा था कि बच्चों और परिवारों की सुरक्षा के लिए अमेरिका को हमले के हथियारों पर प्रतिबंध लगाने या उन्हें खरीदने के लिए उम्र 18 से बढ़ाकर 21 करने की आवश्यकता है। 24 मई को टेक्सास के उवाल्डे में राब एलीमेंट्री स्कूल में एक सामूहिक गोलीबारी की घटना हुई जिसमें 19 बच्चों सहित कई लोग मारे गए थे।

सीएनएन के अनुसार, पार्कलैंड, फ्लोरिडा में 2018 मार्जोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल की शूटिंग के बाद से यह सबसे घातक हमला था, जिसमें 17 लोग मारे गए थे। हाल की घटनाओं में, 20 जून को, वाशिंगटन डीसी में 14 वीं और यू स्ट्रीट नार्थवेस्ट के क्षेत्र में एक शूटिंग में एक किशोर की गोली मारकर हत्या कर दी गई और एक पुलिस अधिकारी सहित तीन अन्य घायल हो गए। सीएनएन ने पुलिस के हवाले से बताया कि 1 जून को ओक्लाहोमा के तुलसा शहर के एक अस्पताल परिसर में गोलीबारी की घटना में कम से कम चार लोग मारे गए थे। अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं।

31 मई को, न्यू आरलियन्स में एक हाई स्कूल स्नातक समारोह में गोलियों की चपेट में आने से एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। एनबीसी न्यूज ने न्यू आरलियन्स पुलिस के हवाले से बताया कि गोलीबारी जेवियर विश्वविद्यालय के परिसर में दीक्षांत समारोह केंद्र के बाहर हुई जहां मारिस जेफ हाई स्कूल के स्नातक एकत्र हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.