Move to Jagran APP

बच्चों को माता-पिता से अलग करने के मुद्दे पर ट्रंप की नीति का अमेरिका में जोरदार विरोध

अमेरिकी सीमा पर विस्थापित परिवारों के बच्चों को उनके माता-पिता से अलग करने के विवादास्पद मुद्दे का विरोध बढ़ता जा रहा है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 18 Jun 2018 05:24 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jun 2018 05:24 PM (IST)
बच्चों को माता-पिता से अलग करने के मुद्दे पर ट्रंप की नीति का अमेरिका में जोरदार विरोध
बच्चों को माता-पिता से अलग करने के मुद्दे पर ट्रंप की नीति का अमेरिका में जोरदार विरोध

वाशिंगटन, प्रेट्र/एएफपी। अमेरिकी सीमा पर विस्थापित परिवारों के बच्चों को उनके माता-पिता से अलग करने के विवादास्पद मुद्दे का विरोध बढ़ता जा रहा है। सोमवार को प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने इसे रोकने का अनुरोध किया।

prime article banner

विस्थापित बच्चों पर ट्रंप की नीति का मेलानिया ने किया विरोध

आमतौर पर राजनीतिक मामलों पर टिप्पणी करने से परहेज करने वाली मेलानिया ने इसे क्रूर और अनैतिक करार दिया। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग के प्रमुख जेड राड अल हुसैन ने भी इसे अनैतिक बताते हुए इस नीति को खत्म करने की मांग की है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने 'कतई बर्दाश्त नहीं करने की' सीमा सुरक्षा नीति लागू की है। इसके तहत इस साल 19 अप्रैल से 31 मई तक लगभग 2,000 बच्चों को उनके माता-पिता से अलग किया जा चुका है।

मेलानिया की प्रवक्ता स्टेफनी ग्रिशाम ने कहा कि मिसेज ट्रंप को बच्चों को उनके परिवार से अलग होते हुए देखने से नफरत है। वह उम्मीद करती हैं कि दोनों तरफ के लोग सफलतापूर्वक आव्रजन सुधार हासिल करने के लिए आखिरकार एक साथ आएंगे। पूर्व राष्ट्रपति जार्ज डब्ल्यू बुश की पत्नी लॉरा बुश ने कहा कि यह अनैतिक है। इसने मेरा दिल तोड़ा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.