नई दिल्‍ली, एजेंसी। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप को सियोल और वाशिंगटन के बीच संबंधों को बेहतर बनाने के लिए दक्षिण कोरिया ने दूसरा निमंत्रण भेजा है। 

योनहाप न्‍यूज एजेंसी के मुताबिक आमंत्रण की तिथि को बढ़ाया गया है। साउथ कोरिया की व‍िदेश मंत्री कांग क्युंग वा अभी न्‍यूयार्क में इवांका ट्रंप के साथ ही संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें सत्र में भाग ले रही हैं। अमेरिकी विदेश विभाग की प्रवक्ता हीदर ने भी इस कार्यक्रम को आगे बढ़ाने की सूचना अपने ट्विटर पर दी है।

आगे बढ़ रही दोस्‍ती
उन्‍होंने कहा क‍ि हम सकारात्‍मक सोच के साथ आगे बढ़ रहे हैं। दक्ष‍िण कोरिया के इस कदम का हम स्‍वागत करते हैं। दोनों देश के बीच दोस्‍ती को आगे बढ़ाने का दौर चल रहा है। इसी कड़ी में दक्षिण कोरिया की व‍िदेश मंत्री ने इवांका ट्रंप को अमेरिका और दक्षिण कोरिया के रिश्‍ते को मजबूत करने के लिए बुलाया है। उन्‍होंने कहा कि हम इस मुद्दे को सकारात्‍मक तरीके से देख रहे हैं।

व्‍यापार का हुआ था समझौता
इससे पहले प्योंगचांग में विंटर ओलंपिक के समापन समारोह में भाग लेने के लिए जब इवांका वहां आई थीं तब उन्‍होंने दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति सी जेई-इन के साथ भोजन किया था। इसके साथ ही खेल में भाग लेने वाले अमेरिकी दल से भी मुलाकात की थी। वहीं अमेरिकी राष्‍ट्रपति और दक्षिण कोरिया के राष्‍ट्रपति की मुलाकात में फ्री ट्रेड के लिए समझौता हुआ था। इससे दोनों देशों के रिश्‍तों को मजबूती देने में ताकत मिल रही है। उन्‍होंने आगे बताया कि इसी मुलाकात में ट्रंप और किम जोंग-उन की अगली मुलाकात की नींव रखी गई थी।

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस