ग्रैम्बलिंग, एपी। ग्रैम्बलिंग स्टेट यूनिवर्सिटी में गोलीबारी की एक घटना में एक शख्स की मौत हो गई है जबकि सात अन्य घायल हो गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि लुइसियाना स्कूल में पिछले चार दिनों में शूटिंग की यह दूसरी घटना है।

यूनिवर्सिटी के सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार, शूटिंग रविवार दोपहर करीब एक बजे कैंपस क्वाड में हुई। इस घटना के बाद सोमवार और मंगलवार की कक्षाएं रद कर दी गई हैं। वहीं इसके बाद यूनिवर्सिटी में रात 9:30 बजे से कर्फ्यू लगा दिया गया था।

इससे पहले बुधवार को भी कैंपस में गोलीबारी का एक मामला सामने आया था। इसमें एक व्यक्ति की मत्यु और तीन अन्य घायल हो गए थे। विश्वविद्यालय ने एक समाचार विज्ञप्ति में कहा कि गोलीबारी में दो लोग शामिल थे जिन्होंने स्कूल में दाखिला नहीं लिया था। लुइसियाना राज्य पुलिस ने रविवार शाम एक समाचार विज्ञप्ति में कहा कि 18 वर्षीय जाटवियस कैरोल को उस मामले में एक संदिग्ध नामित किया गया था, लेकिन उसे अभी तक हिरासत में नहीं लिया गया है। एजेंसी ग्रैम्बलिंग स्टेट यूनिवर्सिटी में हुई दोनों गोलीबारी की घटनाओं की जांच कर रही है।

रूस के एक स्कूल के पास हुई गोलीबारी

उधर, रूस के पर्म शहर में भी एक स्कूल के पास गोलीबारी की घटना सामने आई है। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। समाचार एजेंसी स्पुतनिक के मुताबिक, स्थानीय आपातकालीन सूचना सेवाओं ने बताया कि रूसी शहर पर्म के उपनगरीय इलाके में एक स्कूल में गोलीबारी हुई है। ओक्टाबर्स्की जिला आपातकालीन सूचना सेवा ने कहा कि हां, एक स्कूल में गोलीबारी हुई थी। लेकिन इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है इसलिए हम कोई और जानकारी जारी नहीं कर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले सितंबर में पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी में गोलीबारी की घटना सामने आई थी। एक छात्र द्वारा की गई इस गोलीबारी में छह लोगों की मौत हो गई थी और दर्जनों घायल हुए थे।

Edited By: Neel Rajput