Move to Jagran APP

रूसी हस्तक्षेप अभी भी अमेरिकी चुनाव के लिए चुनौती: व्हाइट हाउस

अमेरिका में व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स का मानना है कि अमेरिका चुनाव में रूसी हस्तक्षेप अभी भी खतरा बना हुआ है।

By Srishti VermaEdited By: Published: Thu, 19 Jul 2018 10:30 AM (IST)Updated: Thu, 19 Jul 2018 12:03 PM (IST)
रूसी हस्तक्षेप अभी भी अमेरिकी चुनाव के लिए चुनौती: व्हाइट हाउस
रूसी हस्तक्षेप अभी भी अमेरिकी चुनाव के लिए चुनौती: व्हाइट हाउस

वाशिंगटन (आईएएनएस)। व्हाइट हाउस का कहना है कि अमेरिकी चुनावों में रूसी हस्तक्षेप अभी भी खतरा बना हुआ है। व्हाइट हाउस की प्रवक्ता सारा सैंडर्स ने संवाददाताओं को बताया, "हमें विश्वास है कि खतरा अभी भी बना हुआ है, इसलिए हम इसे रोकने के लिए सख्त कदम उठा रहे हैं।"

loksabha election banner

व्हाइट हाउस में कैबिनेट बैठक में संवाददाताओं ने ट्रंप से पूछा कि क्या उन्हें लगता है कि रूस अभी भी अमेरिकी चुनावों में हस्तक्षेप की कोशिश कर रहा है, इसके जवाब में ट्रंप ने कहा- नहीं।

सैंडर्स ने हालांकि कहा कि ट्रंप का इनकार किसी और प्रश्न के जवाब में था। सैंडर्स ने कहा, "राष्ट्रपति का बहुत-बहुत आभार कहना और उनकी 'ना' आगे के प्रश्नों के लिए था।" सैंडर्स ने कहा कि ट्रंप और उनका प्रशासन कड़ी मशक्कत कर रहा है कि जिस तरह रूस ने पूर्व में चुनाव में दखल दिया, वह ऐसा दोबारा नहीं कर पाए।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस के कथित दखल संबंधी अपने पूर्व में दिए बयान से राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने किनारा कर लिया है। उनका कहना है कि वो 2016 के राष्‍ट्रपति चुनाव में रूस के दखल करने के अमेरिकी खुफिया एजेंसी के दावों को सही मानते हैं। ट्रंप ने कहा है कि मैंने कॉन्फ्रेंस की ट्रांस्क्रिप्ट पढ़ी, तो मुझे लगा कि इस मामले में सफाई देनी चाहिए। ट्रंप ने आगे कहा कि ट्रांस्क्रिप्ट के तहत मुझे 'क्यों नहीं किया होगा' बोलना था, लेकिन मैंने गलती से 'क्यों किया होगा' कह दिया।

ट्रंप का यह बयान उस वक्‍त आया है जब इस मामले में डेमोक्रैट और रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उनकी आलोचना शुरू हो गई। ट्रंप ने कहा कि मैंने गलती से वह बयान दे दिया था। उन्होंने कहा कि वह 2016 के चुनाव में रूस के कथित दखल के अमेरिकी खुफिया एजेंसी (सीआइए) के दावों को सही मानते हैं। ट्रंप ने कहा कि सोमवार को दिए गए उनके बयान का मतलब था कि उन्हें रूस के कथिततौर पर दखल न करने का कोई कारण नजर नहीं आता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.