Move to Jagran APP

रूस ने सीरिया पर अमेरिकी हमलों के भयंकर परिणाम को लेकर चेतावनी दी

अमेरिका में रूस के राजदूत एंटोले एंटोनोव ने कहा, एक बार फिर से हमें धमकी दी जा रही है।

By Srishti VermaEdited By: Published: Sat, 14 Apr 2018 10:19 AM (IST)Updated: Sat, 14 Apr 2018 10:21 AM (IST)
रूस ने सीरिया पर अमेरिकी हमलों के भयंकर परिणाम को लेकर चेतावनी दी
रूस ने सीरिया पर अमेरिकी हमलों के भयंकर परिणाम को लेकर चेतावनी दी

वाशिंगटन (एएफपी)। सीरिया के सहयोगी रूस ने बशर-अल-असद के खिलाफ अमेरिका की हवाई हमले को लेकर भयंकर परिणाम की चेतावनी दी है। दरअसल अमेरिका ने सीरिया के द्वारा संदिग्ध केमिकल अटैक के बाद वहां हवाई हमले करवाने की घोषणा की है।

loksabha election banner

अमेरिका में रूस के राजदूत एंटोले एंटोनोव ने कहा, एक बार फिर से हमें धमकी दी जा रही है। हमने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा है कि इस तरह की कार्रवाई के भयंकर परिणाम होंगे। और उनकी जिम्मेदारी वाशिंगटन, लंदन और पेरिस के उपर ही होगी। उन्होंने आगे कहा कि रूसी राष्ट्रपति का अपमान अस्वीकारनीय है।

बता दें कि अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के द्वारा रूसी राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन के सीरियाई शासक बसर-अल-असद का साथ देने पर गहरी आपत्ति जताई थी और पुतिन को भला-बुरा कहा था। इसके बाद ही रूसी राजदूत के तरफ से ये टिप्पणी आई है।

बता दें कि अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया पर एयर स्ट्राइक का आदेश दिया। सीरिया के पूर्वी गोता के डौमा में हाल में सीरिया द्वारा रसायनिक हथियारों के इस्तेमाल को लेकर अमेरिका ने पहले ही असद सरकार को चेतावनी दी थी। इस हमले में बच्चों सहित 75 लोग मारे गए थे। रासायनिक हमले को लेकर गुस्साए ट्रंप ने सीरिया के राष्ट्रपति असद को 'जानवर' कहकर संबोधित किया था। हालांकि 12 अप्रैल को सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद ने सीरिया पर हमले को लेकर पश्चिमी देशों को चेतावनी देते हुए कहा कि डौमा पर संदिग्ध रासायनिक हमले के आरोप गलत और झूठे हैं।

वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया हमले को लेकर रूस को भी घेरा है। ट्रंप ने कहा, 'सीरिया पर हुआ हमला असद (सीरिया के राष्ट्रपति) के रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल को रोकने की रूस की विफलता का प्रत्यक्ष परिणाम है।' ट्रंप ने कहा है कि सीरिया के खिलाफ अमेरिकी सैन्य कार्रवाई को ब्रिटेन और फ्रांस का समर्थन मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.