Move to Jagran APP

US Election 2020: रिपब्लिकन ने ट्रंप और पेंस पर जताई आस्‍था, राष्ट्रपति पद के लिए आधिकारिक तौर पर नामांकित किया

मैकडैनियल ने डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिडेन-हैरिस अमेरिकी इतिहास में सबसे कट्टरपंथी समाजवादी है। उन्‍होंने अमेरिकी नागरिकों को सावधान किया।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 09:57 AM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 01:07 PM (IST)
US Election 2020: रिपब्लिकन ने ट्रंप और पेंस पर जताई आस्‍था, राष्ट्रपति पद के लिए आधिकारिक तौर पर नामांकित किया
US Election 2020: रिपब्लिकन ने ट्रंप और पेंस पर जताई आस्‍था, राष्ट्रपति पद के लिए आधिकारिक तौर पर नामांकित किया

वाशिंगटन, एजेंसी। US President Election 2020: उत्तरी कैरोलिना के शेर्लोट में रिपब्लिकन पार्टी ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और उप राष्‍ट्रपति माइक पेंस पर आस्‍था जताते राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में आधिकारिक तौर पर नामांकित किया। रिपब्लिकन नेशनल कमेटी के चेयरमैन रोमा मैकडैनियल ने एक ट्वीट में कहा रिपब्लिकन की इस घोषणा से मैं बेहद प्रसन्‍न हूं। इसके साथ राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार के लिए रिपब्लिकन पार्टी ने राष्‍ट्रीय अधिवेशन की तैयारी जोर-शोर से शुरू कर दी है।  

loksabha election banner

मैकडैनियल ने अमेरिकी नागरिकों को सावधान किया

मैकडैनियल ने डेमोक्रेटिक उम्‍मीदवार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिडेन-हैरिस अमेरिकी इतिहास में सबसे कट्टरपंथी समाजवादी है। उन्‍होंने अमेरिकी नागरिकों को सावधान किया। उन्‍होंने कहा कि हमारा वोट बहुमूल्‍य है। इसे हमें अपने भलाई के लिए देना चाहिए। हमें राष्‍ट्र हित में वोट करना चाहिए। सोमवार को रिपब्लिकन ने अपने प्राइम टाइम कन्‍वेंशन में अमेरिकी नागरिकों को सचेत किया है कि अगर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपना दूसरा कार्यकाल नहीं जीतते हैं, तो अमेरिका का भविष्‍य अंधकारमय हो जाएगा। उन्‍होंने कहा कि वह धार्मिक स्‍वतंत्रता के रक्षक हैं।

कन्वेंशन हॉल में ट्रंप की आश्चर्यजनक दस्‍तक 

द हिल की एक रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति ट्रंप ने उत्‍तरी कैरोलिना के शेर्लोट में चल रहे राष्‍ट्रीय अधिवेशन के कन्वेंशन हॉल में एक आश्चर्यजनक उपस्थिति दर्ज की। इस अधिवेशन में ट्रंप ने कोरोना महामारी पर प्रशासन की प्रतिक्रिया को टालते हुए कहा कि हम अमेरिकी अर्थव्‍यवस्‍था को फ‍िर से उसी शिखर पर ले जाएंगे। इस मौके पर राष्‍ट्रपति ट्रंप ने कहा कि हम ऐसी चीजें करने के लिए तैयार हो रहे हैं, जो पहले कभी किसी ने नहीं देखी। उन्‍होंने जोर देकर कहा की हमारी एकता में ही सफलता के राज हैं। ट्रम्प से पहले, अमेरिकी उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने उस अधिवेशन को संबोधित किया। कोरोना वायरस का असर इस इस अधिवेशन पर भी दिखा। वायरस के कारण अधिवेशन का समय काफी छोटा हो गया है।

बिडेन डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित 

बता दें कि डेमोक्रेटिक पार्टी ने औपचारिक रूप से पूर्व राष्‍ट्रपति जो बिडेन को 2020 के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में नामित कर दिया है। इसका ऐलान पार्टी के चार दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में हो चुका है। इस दौरान पूर्व और वर्तमान डेमोक्रेटिक नेताओं और स्पीकर ने बिडेन को अपना समर्थन दिया। तीन नवंबर को होने वाले चुनाव में उनका मुकाबला रिपब्लिकन उम्मीदवार और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से होगा। बता दें कि इससे पहले बिडेन पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल में उप-राष्ट्रपति रह चुके हैं। वह इस पद पर जनवरी 2009 से जनवरी 2017 तक रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.