Move to Jagran APP

Rahul Gandhi in US: राहुल गांधी के कार्यक्रम में लहराए गए खालिस्तानी झंडे, BJP बोली- अब भी जल रही नफरत की आग

Rahul Gandhi in US राहुल गांधी अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। तभी वहां मौजूद दर्शकों में से कुछ लोगों ने 1984 के सिख विरोधी दंगों के संबंध में उनके और गांधी परिवार के खिलाफ नारे लगाने शुरू कर दिए।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Wed, 31 May 2023 04:01 PM (IST)Updated: Wed, 31 May 2023 04:01 PM (IST)
Rahul Gandhi in US: राहुल गांधी के कार्यक्रम में लहराए गए खालिस्तानी झंडे, BJP बोली- अब भी जल रही नफरत की आग
Rahul Gandhi in US: राहुल गांधी के कार्यक्रम में लहराए गए खालिस्तानी झंडे (फोटो: कांग्रेस ट्विटर)

सांता क्लारा (अमेरिका), एजेंसी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के अमेरिका दौरे के दौरान उनके कार्यक्रम में खालिस्तानी समर्थकों द्वारा नारेबाजी की गई। बता दें कि जब राहुल गांधी प्रवासी भारतीयों को संबोधित कर रहे थे, तभी कुछ खालिस्तानी समर्थकों ने उनके कार्यक्रम में नारेबाजी शुरू कर दी। यही नहीं उन्होंने वहां खालिस्तानी झंडा भी फहराया।

loksabha election banner

खालिस्तानी समर्थकों ने राहुल के कार्यक्रम में किया हंगामा

दरअसल, राहुल गांधी अमेरिकी राज्य कैलिफोर्निया में एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। तभी वहां मौजूद दर्शकों में से कुछ लोगों ने 1984 के सिख विरोधी दंगों के संबंध में उनके और गांधी परिवार के खिलाफ नारे लगाने शुरू कर दिए। हालांकि, नारेबाजी के जवाब में राहुल गांधी मुस्कुराए और कहा, 'नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान का स्वागत है।'

राहुल गांधी ने लगाए 'भारत जोड़ो' के नारे

इसके बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत जोड़ो के नारे लगाए। राहुल ने कार्यक्रम के दौरान कहा कि कांग्रेस पार्टी के बारे में दिलचस्प बात यह है कि हमें हर किसी से प्यार है। अगर कोई आकर कुछ कहना चाहे, तो हमें उनकी बात सुनने में खुशी होती है। राहुल ने आगे कहा कि हम नाराज नहीं होंगे, हम आक्रामक नहीं होंगे। हम इसे अच्छी तरह से सुनेंगे। वास्तव में हम उनसे प्रेम करेंगे क्योंकि यही हमारा स्वभाव है।

अमित मालवीय बोले- नफरत की आग, अब तक नहीं बुझी

वहीं, बीजेपी नेता बीजेपी नेता अमित मालवीय ने इस घटना से जुड़ा एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि अमेरिका में राहुल गांधी के कार्यक्रम के दौरान 1984 के सिख नरसंहार को लेकर हंगामा किया, जो कांग्रेस द्वारा फैलाया गया था। ऐसी नफरत की आग लगाई थी, जो अब तक नहीं बुझी।

सुप्रिया श्रीनेत ने किया पलटवार

अमित मालवीय के ट्वीट पर कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने पलटवार किया। उन्होंने अमित मालवीय से पूछा कि वह राहुल गांधी का विरोध करने के लिए खालिस्तान समर्थक तत्वों का समर्थन क्यों कर रहे हैं। अगर आपने आगे सुना होता तो आपको पता चलता कि उन खालिस्तानी नारों का जवाब देने के लिए लोगों ने भारत जोड़ो का नारा कैसे लगाया। आप भी तिरंगा उठाएं और कहें 'भारत जोड़ो'। यकीन मानिए आपके जैसा देशद्रोही भी अच्छा महसूस करेगा।

यह भी पढ़ें- BJP on Rahul Gandhi: 'फर्जी गांधी हैं राहुल', अमेरिका में दिए बयान पर भड़की बीजेपी, कहा- ये देश का अपमान

यह भी पढ़ें- Rahul Gandhi in US: कैसे काम करता है ब्रह्मांड, भगवान को भी समझा सकते हैं पीएम मोदी- राहुल गांधी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.