Move to Jagran APP

बाइडन ने किया अमेरिकी खुफिया एजेंसी का दौरा, रूस और चीन को बताया- राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा

अमेरिका के राष्‍ट्रपति ने कहा कि मुझे आपके ऊपर पूरा भरोसा है। मैं जानता हूं कि खुफिया जगत में शत-प्रतिशत निश्चितता जैसी कोई चीज नहीं है। ऐसा कभी-कभार ही होता है। यह बहुत दुर्लभ है। मैं आपके काम को लेकर कभी राजनीति नहीं करूंगा।

By TilakrajEdited By: Published: Wed, 28 Jul 2021 12:50 PM (IST)Updated: Wed, 28 Jul 2021 12:50 PM (IST)
बाइडन ने किया अमेरिकी खुफिया एजेंसी का दौरा, रूस और चीन को बताया- राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा
बाइडन ने भी रूस और चीन को अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बढ़ता खतरा बताया

मैकलीन,एपी। साइबर अटैक का खतरा अब हर देश पर मंडराता रहता है। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने मंगलवार को राष्ट्रीय खुफिया निदेशक के कार्यालय का दौरा किया और देश के खुफिया समुदाय से वादा किया कि वे उनके काम को लेकर कभी राजनीति नहीं करेंगे। राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के बाद बाइडन पहली बार राष्ट्रीय खुफिया निदेशक के कार्यालय पहुंचे और कार्यालय के करीब 120 कर्मियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों को स्पष्ट किया कि वे उनके काम की जटिलता एवं अहमियत समझते हैं। बता दें कि यह एजेंसी 17 अमेरिकी खुफिया संगठनों की निगरानी करती है।

loksabha election banner

इसे लेकर कभी राजनीति नहीं करेंगे

अमेरिका के राष्‍ट्रपति ने कहा कि मुझे आपके ऊपर पूरा भरोसा है। मैं जानता हूं कि खुफिया जगत में शत-प्रतिशत निश्चितता जैसी कोई चीज नहीं है। ऐसा कभी-कभार ही होता है। यह बहुत दुर्लभ है। मैं आपके काम को लेकर कभी राजनीति नहीं करूंगा। मैं आपको वचन देता हूं। यह हमारे देश के लिए बहुत जरूरी है।

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए रूस और चीन बड़ा खतरा

अमेरिका और चीन के बीच तनातनी पिछले काफी समय से चल रही है। बाइडन ने भी रूस और चीन को अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बढ़ता खतरा बताया। उन्होंने सरकारी एजेंसियों एवं निजी उद्योग के खिलाफ रैनसमवेयर हमलों सहित बढ़ते साइबर हमलों का जिक्र किया। अमेरिकी अधिकारियों का कहना है कि इन हमलों के पीछे दोनों देशों में एजेंटों का हाथ है। बाइडन ने कहा कि मुझे लगता है कि इसकी बहुत संभावना है। अगर हमारा किसी बड़ी शक्ति के साथ वास्तव में आमने-सामने का युद्ध होता है, जो इसका कारण साइबर उल्लंघन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.