Move to Jagran APP

मेम्फिस: ब्लैक लाइव मैटर के प्रिंट वाली टी शर्ट पहनने पर नौकरी ने निकाला गया मतदान कर्मी

चुनाव अधिकारी ने कहा कि मेम्फिस टेनेसी में एक मतदानकर्मी को निकाल दिया गया है दरअसल उसने जो कपड़े पहने थे उनकी वजह से उसे निकाला गया है। उसने ब्लैक लाइव्स मैटर और आई कैन्ट ब्रीथ शर्ट पहन रखी थी।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 10:04 AM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 10:04 AM (IST)
मेम्फिस:  ब्लैक लाइव मैटर के प्रिंट वाली टी शर्ट पहनने पर नौकरी ने निकाला गया मतदान कर्मी
ब्लैक लाइव मैटर के प्रिंट वाली टी शर्ट पहनने पर नौकरी ने निकाला गया मतदान कर्मी

मेम्फिस, एपी। चुनाव अधिकारी ने कहा कि मेम्फिस, टेनेसी में एक मतदानकर्मी को  निकाल दिया गया है, दरअसल, उसने जो कपड़े पहने थे उनकी वजह से उसे  ब्लैक लाइव्स मैटर और आई कैन्ट ब्रीथ शर्ट पहन रखी थी।

loksabha election banner

शेल्बी काउंटी चुनाव आयोग के प्रवक्ता सुज़ैन थॉम्पसन ने कहा कि अधिकारियों द्वारा डेव वेल्स समुदाय केंद्र में एक गवाह से कॉल आने के बाद शुक्रवार को कार्यकर्ता को निकाल दिया गया।

थॉम्पसन ने कहा कि टेनेसी कानून मतदाताओं को मतदान स्थल पर किसी उम्मीदवार या किसी राजनीतिक दल का नाम रखने वाली वस्तुओं को पहनने की अनुमति नहीं देता है। लेकिन राज्य कानून "ब्लैक लाइव्स मैटर" जैसे बयानों पर रोक नहीं लगाता है।

थॉम्पसन ने कहा कि जिन मतदाताओं को छोड़ने के लिए कहा गया था, उन्हें तुरंत ज्ञात नहीं था। पोल कार्यकर्ता ने सोचा कि बयान डेमोक्रेटिक पार्टी से बंधे थे। वह बहुत बुरा था। वे दूर होने वाले नहीं थे। 3 नवंबर चुनाव से पहले शुरुआती मतदाता मेम्फिस और पूरे टेनेसी में मजबूत रहे हैं। राज्य में 29 अक्टूबर को शुरुआती मतदान समाप्त हुआ।

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए 3 नवंबर को चुनाव किया जाएगा।  खबरों के अनुसार, राष्ट्रपति पद के लिए अब तक 3 करोड़ से अधिक अमेरिकियों ने मतदान कर दिया है। ये 2016 में हुई वोटिंग से पहले पड़े मतों से 5 गुना ज्यादा है। सरकारी वेबसाइट के जरिए ये आंकड़ा साझा किया गया है।  साझा की गई जानकारी के मुताबिक, अब तक 30,242,866 मतदाताओं ने मतदान किया है। फलोरिडा विश्वविद्याल के प्रो. मिशल मैकडोनाल्ड ने कहा कि 2016 में लगभग 50.90 लाख मतदाताओं ने वोटिंग से पूर्व वोट डाले थे। बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का मुकाबला उप राष्ट्रपति रहे जो बिडेन से है।

ये भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में बड़े प्रशासनिक फेरबदल, 22 IAS, हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा अधिकारियों का ट्रांसफर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.