Move to Jagran APP

US Election 2020: पेंसिलवेनिया कन्‍वेंशन सेंटर पर हमले की आशंका, साजिश की जांच में जुटी पुलिस

फीलाडेल्फिया पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि वे शहर के पेंसिलवेनिया कन्‍वेंशन सेंटर पर हमले की कथ‍ित साजिश की जांच कर रहे हैं। बता दें कि पेंसिलवेनिया कन्‍वेंशन सेंटर पर वोटो की गिनती का काम चल रहा है। एहतियात के तौर पर यहां सुरक्षा और सख्‍त कर दी गई है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 07:05 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 07:05 PM (IST)
US Election 2020:  पेंसिलवेनिया कन्‍वेंशन सेंटर पर हमले की आशंका, साजिश की जांच में जुटी पुलिस
डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बाइडन व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की फाइल फोटो।

वाशिंगटन, एजेंसी। राष्‍ट्रपति चुनाव में शुरू हुए विवादों के बीच पेंसिलवेनिया कन्‍वेंशन सेंटर पर हमले की बात पुलिस के समक्ष आई है। फीलाडेल्फिया पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि वे शहर के पेंसिलवेनिया कन्‍वेंशन सेंटर पर हमले की कथ‍ित साजिश की जांच कर रहे हैं। बता दें कि पेंसिलवेनिया कन्‍वेंशन सेंटर पर वोटो की गिनती का काम चल रहा है। एहतियात के तौर पर यहां सुरक्षा और सख्‍त कर दी गई है। पुलिस ने हमले की बात उस वक्‍त कही है, जब एक संघीय न्यायाधीश ने फिलाडेल्फिया में मतगणना को रोकने के लिए गुरुवार को ट्रंप के अनुरोध को अस्‍वीकार कर दिया था। हमले की बात को इससे जोड़ कर देखा जा रहा है। उधर, अमेरिकी पोस्‍टल सर्विस ने कहा है कि पेंसिलवेनिया में 17,00 मतपत्रों की पहचान की गई थी, इसे गुरुवार को चुनाव अधिकारियों के समक्ष पहुंचा दिया गया।

loksabha election banner

डेमोक्रेटिक प्रतिनिधि बिल पेस्‍क्रेल ने कहा है कि ट्रंप के चुनावी अभियान के दौरान व्‍हाइट हाउस के बेजा इस्‍तेमाल की शिकायत की जांच शुरू हो गई है। उन्‍होंने कहा कि यूएस ऑफिस ऑफ स्पेशल काउंसिल ने इन आरोपों की जांच शुरू कर दी है। पेस्क्रेल ने कहा कि ट्रंप ने ऐसा करके संघीय कानून का उल्‍लंघन किया है। बता दें कि चुनाव के दौरान डेमोक्रेटिक पार्टी ने राष्‍ट्रपति ट्रंप पर व्‍हाइट हाउस के इस्‍तेमाल की शिकायत की थी। खुद डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बाइडन ने राष्‍ट्रपति ट्रंप पर सार्वजनिक रूप से व्‍हाइट हाउस के इस्‍तेमाल के आरोप लगाए थे।

अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्‍मीदवार जो बाइडन  ने ट्रंप को पीछे छोड़ते हुए जॉर्जिया और पेंसिलवेनिया में और ज्‍यादा जमीनी पकड़ मजबूत कर ली है। इसके साथ ही बाइडन इस दौड़ में व्‍हाइट हाउस के और करीब पहुंच गए हैं। समाचार एजेंसी रॉयटर के मुताबिक, बाइडन के खाते में 253 इलेक्‍टोरल वोट आए हैं जबकि अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप 214 के आंकड़े पर ही बने हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.