Move to Jagran APP

चीन में बेटे को मां-बाप के तोहफे ने बनाया अरबपति, दुनिया के सबसे धनी लोगों में हुआ शुमार

अगर माता-पिता से मिले तोहफे किसी बेटे को अरबपति बना दें तो इसके क्‍या कहने हैं। पेंसिलवेनिया में 24 साल के युवक एरिक त्से को मां-बाप से मिले तोहफे ने रातोंरात अरबपति बना दिया।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 08:49 AM (IST)Updated: Sat, 26 Oct 2019 04:34 PM (IST)
चीन में बेटे को मां-बाप के तोहफे ने बनाया अरबपति, दुनिया के सबसे धनी लोगों में हुआ शुमार
चीन में बेटे को मां-बाप के तोहफे ने बनाया अरबपति, दुनिया के सबसे धनी लोगों में हुआ शुमार

वाशिंगटन, एजेंसी। माता-पिता से मिले तोहफे अनमोल होते हैं। लेकिन, अगर माता-पिता से मिले तोहफे किसी बेटे को अरबपति (Billionaire) बना दें तो इसके क्‍या कहने हैं। कुछ ऐसा ही हुआ 24 साल के युवक एरिक त्से के साथ... उन्‍हें मां-बाप से मिले तोहफे ने रातोंरात अरबपति बना दिया। दरअसल, हुआ यूं कि अमेरिका के पेंसिलवेनिया में चीन की सिनो फार्मास्यूटिकल (Sino Bio-pharmaceutical) के संस्थापक त्से पिंग (Tse ping) और उनकी पत्नी चेयुंग लिन चेंग (Cheung Ling Cheng) ने कंपनी की 21.5 फीसद हिस्सेदारी अपने बेटे एरिक त्से (Eric Tse) को तोहफे में दी। 

loksabha election banner

वॉशिंगटन पोस्‍ट की रिपोर्ट के मुताबिक, एरिक के माता-पिता ने इस हफ्ते की शुरुआत में उनको यह तोहफा दिया। उन्हें तोहफे में मिली हिस्सेदारी कंपनी की पूंजी का पांचवां हिस्सा है। कंपनी की यह हिस्सेदारी 3.8 अरब डॉलर (करीब 26,980 करोड़ रुपये) की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी की इस हिस्‍सेदारी से एरिक त्से एक साल में पांच लाख डॉलर से भी अधिक की कमाई करेंगे। इसी के साथ एरिक अब दुनिया के 550 सबसे धनी लोगों में शुमार हो गए हैं।

सिनो फार्मास्यूटिकल (Sino Bio-pharmaceutical) का कहना है कि एरिक दुनिया के धनी लोगों की सूची में शामिल किए जाने के इच्‍छुक नहीं हैं। रिपोर्टों में कहा गया है कि एरिक की संपत्ति अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (US President Donald Trump), हॉलीवुड डायरेक्‍टर स्टीवन स्पीलबर्ग (Steven Spielberg) और स्टारबक्स के संस्थापक हॉवर्ड शुल्त्स (Howard Schultz) से भी ज्‍यादा है। ऐरिक का जन्‍म सिएटल में हुआ और उन्‍होंने बीजिंग और हांगकांग में स्कूली शिक्षा हासिल की। उन्‍होंने पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी के व्हार्टन स्कूल ऑफ फाइनेंस से स्नातक किया है। 

साउथ चाइना मार्निंग पोस्‍ट की रिपोर्ट में कहा गया है कि एरिक हांगकांग (Hong Kong) में कम से कम पांच अन्‍य कंपनियों के निदेशक हैं। उन्‍होंने कहा कि मेरे माता-पिता और वरिष्‍ठों ने हमेशा मुझे प्रोत्‍साहित किया है और मेरी क्षमताओं पर यकीन किया है। मेरी उम्र जब 19 साल की थी तब मैं सोचता था कि मैं अपने माता-पिता की उम्‍मीदों पर कैसे खरा उतरूंगा। मेरी कोशिश है कि मुझे जो सकारात्‍मकता मिली है उसको अपने आस पास मौजूद लोगों तक पहुंचाऊं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.