Move to Jagran APP

पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के गवर्नर ने अमेरिकी यात्रा में जमकर वसूला चंदा, NGO के लिए पत्नी के नाम कटवाए चेक

पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के गवर्नर चौधरी मुहम्मद सरवर ने अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान पद की गरिमा को तार-तार कर दिया। उन्‍होंने यहां प्रायोजित लग्जरी होटलों को अपना ठिकाना बनाया। पत्नी के नाम एनजीओ के लिए पाकिस्तानी-अमेरिकी व्यापारियों से मोटी रकम चंदे के रूप में वसूल की।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 05:19 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 05:19 PM (IST)
पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के गवर्नर ने अमेरिकी यात्रा में जमकर वसूला चंदा, NGO के लिए पत्नी के नाम कटवाए चेक
पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के गवर्नर ने अमेरिकी यात्रा में जमकर वसूला चंदा। फाइल फोटो।

वाशिंगटन, एएनआइ । पाकिस्तान में पंजाब प्रांत के गवर्नर चौधरी मुहम्मद सरवर ने अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान पद की गरिमा को तार-तार कर दिया। सरवर ने यहां प्रायोजित लग्जरी होटलों को अपने ठहरने का ठिकाना बनाया। अपने पत्नी के नाम एनजीओ के लिए पाकिस्तानी-अमेरिकी व्यापारियों से मोटी रकम चंदे के रूप में वसूल की।

loksabha election banner

गवर्नर ने व्यापारियों से अपनी पत्नी के नाम चेक कटवाए

द फ्रंटियर पोस्ट के अनुसार चौधरी देश भर में घूमते रहे और व्यापारियों से अपनी पत्नी के नाम चेक कटवाते रहे। वे यहां टेक्सास में अपनी भतीजी की शादी में शामिल होने आए थे, लेकिन सरकारी दौरा दिखाने के लिए वाशिंगटन डीसी में पाकिस्तानी दूतावास भी गए। जिन पाकिस्तानी-अमेरिकी व्यापारियों ने गवर्नर को चंदा दिया, उनको मिलने का अवसर और सम्मान दिया गया। द फ्रंटियर टाइम्स के अनुसार टेक्सास में ताहिर नाम के व्यक्ति ने गवर्नर सरवर को दस हजार डालर नकद भेंट किए।

पाकिस्तानी मूल के रिपब्लिकन नेता ने उन पर लुटाए पैसे

एक पाकिस्तानी मूल के रिपब्लिकन नेता ने उनके दस हजार डालर का भुगतान होटल का किया। पाक पंजाब गवर्नर ने वाशिंगटन डीसी में ही चालीस हजार डालर का चंदा किया है। इसके अलावा उन्होंने टेक्सास, कंसास, शिकागो, लास एंजिलिस, सैन फ्रांसिस्को और सैक्रामेंटो में भी धनराशि ली। एक सिख ने गवर्नर को फाइल देकर करतापुर कारीडोर के पास स्कूल के लिए सरकार से जमीन अलाट कराने की भी बात की है। एक व्यवसायी ने कहा कि खस्ता हालत से गुजर रहे पाकिस्तान में निवेश कराना गवर्नर का असली मकसद होना चाहिए था, लेकिन वह किसी दूसरे मिशन पर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.