Move to Jagran APP

America की आबादी का एक प्रतिशत हिस्सा हैं भारतीय अमेरिकी, चुकाते हैं छह फीसदी Tax

Taxes in America रिपब्लिकन सांसद रिच मैककॉर्मिक ने कहा कि अमेरिका में पांच डॉक्टरों में से एक भारतीय होता है। इसके साथ ही उन्होंने संसद में भारतीय-अमेरिकियों को महान देशभक्त ईमानदार नागरिक और अच्छा दोस्त बताया। उन्होंने कहा कि ये समुदाय कानूनों का पालन करता है।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Fri, 13 Jan 2023 11:28 AM (IST)Updated: Fri, 13 Jan 2023 11:28 AM (IST)
America की आबादी का एक प्रतिशत हिस्सा हैं भारतीय अमेरिकी, चुकाते हैं छह फीसदी Tax
Indian Americans pay six Percent of taxes

वॉशिंगटन, एजेंसी। Indian Americans Pay Six Percent Taxes: अमेरिकी संसद में भारतीय-अमेरिकी समुदाय की जमकर सराहना की गई है। रिपब्लिकन सांसद रिच मैककॉर्मिक (Rich McCormick) ने सदन में अपने सभी साथियों को बताया कि यूएस में एक प्रतिशत भारतीय-अमेरिकी लोग लगभग छह प्रतिशत करों (Tax) का भुगतान करते हैं। साथ ही सांसद ने इस बात पर भी जोर दिया कि ये समुदाय देश में समस्या पैदा नहीं करता है और कानूनों का पालन करता है।

loksabha election banner

'भारतीय हैं ईमानदार नागरिक'

मैककॉर्मिक पेशे से एक डॉक्टर हैं और जॉर्जिया जिले का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने 8 नवंबर, 2022 के मध्यावधि चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के बॉब क्रिश्चियन को हराया था। सदन में भाषण के दौरान 54 वर्षीय मैककॉर्मिक ने गुरुवार को ये भी कहा कि उनके समुदाय में पांच डॉक्टरों में से एक भारतीय होता है। इसके साथ ही उन्होंने संसद में भारतीय-अमेरिकियों को महान देशभक्त, ईमानदार नागरिक और अच्छा दोस्त बताया।

'भारतीयों की भूमिका सराहनीय'

जॉर्जिया में भारतीय-अमेरिकियों की अच्छी खासी संख्या है। सांसद ने सदन में भारतीयों की जमकर तारिफ की और कहा कि वो विशेष रूप से उन लोगों की सराहना करने के लिए खड़े हुए हैं, जो भारत से आकर बसे हैं। उन्होंने बताया कि उनके यहां भारतीयों की आबादी लगभग 100,000 है। रिचर्ड ने कहा कि अमेरिकी समाज में भारतीयों की भूमिका सराहनीय और महत्वपूर्ण है। इसलिए उनके लिए देश में आव्रजन प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि वो भारत के राजदूत से मिलने के लिए उत्सुक हैं।

ये भी पढ़ें:

Joshimath Sinking: ISRO की सैटेलाइट तस्वीरों से हुआ खुलासा, 12 दिनों में 5.4 सेंटीमीटर धंसा जोशीमठ

अमेरिका और पाकिस्तान के जनरलों के बीच फोन पर हुई बात, सुरक्षा हालात समेत ये मुद्दे रहे अहम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.