जैक्सनविले, एपी। अधिकारियों ने कहा कि फ्लोरिडा के जैक्सनविले में एक अमेजॉन फैसिलिटी के बाहर शूटिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य जख्मी हो गए। जैक्सनविले शेरिफ के कार्यालय सहायक प्रमुख ब्रायन की ने एक समाचार कांफ्रेंस के दौरान कहा कि 20 वर्षीय व्यक्ति(जो इस हमले में मारा गया) नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए अमेजॉन के गोदाम के बाहर लाइन में इंतजार कर रहा था।

की ने कहा कि दो लोग रात के करीब 2 बजे एक सिल्वर कार से बाहर निकले, पीड़ित के पास भागे और हाथापाई शुरू कर दी। की ने कहा कि दो अन्य लोगों ने उनपर गोलियों चला दी, लेकिन अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं थी। अधिकारियों ने कहा कि शहर की उत्तर दिशा में शूटिंग कार्यस्थल पर हिंसा का मामला नहीं लगता है। यह यादृच्छिक नहीं है। यह विशेष रूप से इस पीड़ित को लक्षित कर रहा था।

कहा गया कि शूटिंग के कुछ घंटों बाद तक संदिग्ध वहीं रहे। पीड़ितों की पहचान तुरंत जारी नहीं की गई और शूटिंग के पीछे का मकसद स्पष्ट नहीं था। एक स्थानीय टेलीविज़न स्टेशन ने अपनी वेबसाइट पर एक फोटो पोस्ट किया जिसमें एक कर्मचारी ब्रेकरूम में टूटे हुए कांच दिखाई दे रहे थे जो एक गोली के कारण दिखाई दिए।

Amazon India करेगा भर्ती

दिग्गज ई-कॉमर्स कमंपनी अमेजन इंडिया (Amazon India) ने रविवार को कहा कि वह भारत और विश्व भर के ग्राहकों के शॉपिंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए अपने ग्राहक सेवा संगठन में करीब 20 हजार लोगों की नियुक्ति कर रहा है। यह नियुक्ति अस्थायी तौर पर होगी। अमेजन इंडिया ने बताया कि ये अस्थायी नियुक्तियां नोएडा, कोलकाता, जयपुर, चंडीगढ़, इंदौर, भोपाल, लखनऊ, हैदराबाद, पुणे, कोयम्बटूर और मंगलुरु के लिए होंगी। कंपनी अगले छह महीनों में अपने ग्राहकों की संख्या में बढ़ोत्तरी के अनुमान को लेकर ये नियुक्तियां कर रही है।

अमेजन इंडिया ये नियुक्तियां वर्चुअल कस्टमर केयर प्रोग्राम के लिए करेगा। इस कार्य में वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी गई है। कंपनी द्वारा जिन लोगों की नियुक्ती की जाएगी, वे ग्राहकों की फोन, ईमेल, चैट और सोशल मीडिया के माध्यम से मदद करेंगे।

इस नियुक्ति के लिए योग्यता 12 वीं पास रखी गई है। इसके अलावा व्यक्ति की अंग्रेजी, हिंदी, तेलगु, तमिल या कन्नड़ भाषा में अच्छी पकड़ होनी चाहिए। कंपनी के अनुसार, नियुक्त होने वाले कर्मचारियों के प्रदर्शन के आधार पर साल के अंत तक कई लोगों को स्थायी भी कर दिया जाएगा।

 

Posted By: Nitin Arora

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस