वाशिंगटन, एएनआइ। पाकिस्तान के द्वारा बॉर्डर पर जारी सीजफायर उल्लंघन पर अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि हमने मीडिया रिपोर्ट्स देखी हैं। हम सभी पक्षों से शांति की अपील करते हैं। सीमापार से आतंकवाद भी रुकना चाहिए। हम कश्मीर और अन्य मुद्दे पर भारत पाकिस्तान के बीच सीधी बातचीत का समर्थन करते हैं।

घुसपैठ में लगा हुआ है पाकिस्तान

पाकिस्तान पिछले कई दिनों से भारत में घुसपैठ की फिराक में है। सीमा पर पाकिस्तान आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में लगा हुआ है। वहीं, अभी बीते शनिवार को भी पाकिस्तान द्वारा टंगडार में गोलाबारी कर भारत में आतंकवादियों को घुसपैठ कराने की कोशिश की गई, जिसे सेना ने नाकाम बना दिया।

जिसके जवाब में भारत ने रविवार को बड़ी जवाबी कार्रवाई करते हुए गुलाम कश्मीर की नीलम और लीपा घाटी में आतंकियों के चार लांचिंग पैड को पूरी तरफ तबाह कर दिया। इस कार्रवाई में करीब 10 पाकिस्तानी सैनिकों और हिजबुल और जैश के 35 आतंकियों के मारे जाने की खबर है।

लांचिंग पैड को किया खत्म

भारतीय सेना की फायर असाल्ट सर्जिकल स्ट्राइक ने लांचिंग पैड में बने बंकरों में छिपकर बैठे दहशतगर्दों को बेमौत मार गिराया। सेना एलओसी पार किए बिना तोपों की सटीक गोलाबारी में लांचिंग पैडों को नेस्तनाबुत कर दिया। 12 अक्टूबर के बाद उड़ी में सेना के फायर असाल्ट सर्जिकल स्ट्राइक में अब तक पाक सेना की निगरानी में चल रहे आतंकियों के सात लांचिंग पैड तबाह किए गए हैं। आतंकवाद और घुसपैठ के खिलाफ भारत की कड़ी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान सदमें में है।

यह भी पढ़ें: Haryana Assembly election 2019: नेताओं का हाल, पा लेने की बेचैनी और खो देने का डर

यह भी पढ़ें: Assembly Election 2019: देर से निकले वोटर, हरियाणा में 65 तो महाराष्ट्र में 63 फीसद मतदान

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप