Move to Jagran APP

डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन पर फेसबुक ने कर दी थी शीर्ष अधिकारी की छुट्टी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करने पर फेसबुक ने पिछले साल सहयोगी कंपनी ओकुलस के सह-संस्थापक पाल्मर लकी को निकाल दिया था।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 06:17 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 06:17 PM (IST)
डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन पर फेसबुक ने कर दी थी शीर्ष अधिकारी की छुट्टी
डोनाल्ड ट्रंप के समर्थन पर फेसबुक ने कर दी थी शीर्ष अधिकारी की छुट्टी

 वाशिंगटन, आइएएनएस। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करने पर फेसबुक ने पिछले साल अपनी सहयोगी कंपनी ओकुलस के सह-संस्थापक पाल्मर लकी को कंपनी से निकाल दिया था। अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल में रविवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, पाल्मर ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान हिलेरी क्लिंटन विरोधी समूह को दस हजार डॉलर (करीब साढ़े सात लाख रुपये) का चंदा दिया था।

prime article banner

इसके छह महीने बाद वह कंपनी से बाहर थे। पाल्मर ने हालांकि कभी स्पष्ट नहीं किया कि उन्होंने फेसबुक क्यों छोड़ी? लेकिन इस मामले से जुड़े लोगों के हवाले से अखबार ने लिखा है कि ट्रंप का समर्थन करने पर फेसबुक में कई लोग पाल्मर से नाराज थे।

वैसे इस साल की शुरुआत में डाटा गोपनीयता के मामले में अमेरिकी संसद के सामने पेश हुए फेसुबक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि पाल्मर का कंपनी छोड़ना और राजनीति का कोई संबंध नहीं है। फेसबुक ने वर्ष 2014 में तकनीकी क्षेत्र की कंपनी ओकुलस का 200 करोड़ डॉलर में अधिग्रहण किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.