सैन फ्रांसिस्को, आइएएनएस। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अब यूजर संदेशों के साथ इमोजी भी भेज सकेंगे। कंपनी ने वेब, आइओएस और एंड्रॉइड पर सभी यूजर्स के लिए प्रत्यक्ष संदेशों के लिए नई इमोजी रिएक्शन (प्रतिक्रिया)शुरू कर दी है। यह ठीक वैसा ही विकल्प होगा, जैसे फेसबुक ने 2017 में मैसेंजर के साथ जोड़ा था। आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने इस नए फीचर को लाइव होने के बाद उपलब्ध होने वाले इमोजी के स्टि्रंग को साझा करते हुए इसकी जानकारी दी है।

इमोजी रिएक्शन जोड़ने के लिए, संदेश पर आते हुए दिल यानी हार्ट बटन पर क्लिक करें जिसे रिएक्शन बटन भी कहा जाता है। इसके साथ ही यूजर्स संदेश पर दो बार क्लिक करते हुए पॉप-अप के बाद एक इमोजी का चयन कर सकते हैं। कंपनी ने एक ट्वीट के जरिये इमोजी को चयन करने के बारे में जानकारी दी है।

इस नए फीचर में सात नई प्रतिक्रियाएं शामिल की हैं और कोई भी यूजर किसी भी प्रकार के संदेश में इमोजी रिएक्शन जोड़ सकता है। यह टेक्स्ट या मीडिया अटैचमेंट के साथ किया जा सकता है। 

अपडेट न करें एप

ट्विटर ने एंड्रॉइड यूजर्स को चेतावनी देते हुए कहा है कि एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म यूजर्स ट्विटर एप को अपडेट न करें। इसका लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल करना यूजर्स के लिए परेशानी भरा साबित हो सकता है। दरअसल, कुछ यूजर्स ने शिकायत की है कि एप को अपडेट करने के बाद से उनका ऐप क्रैश होना शुरू हो गया। कंपनी का कहना है ट्विटर एप के 8.28 वर्जन में एक बग के कारण ऐसा हो रहा है। कपंनी का कहना है कि वो उस बग को ठीक करने पर काम कर रही है। ट्विटर की सपोर्ट टीम ने यूजर्स से माफी मांगी है और ट्वीट कर कहा है कि वे एंड्रॉइड एप में आए इस बग की जांच कर रहे हैं।

Posted By: Nitin Arora

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस