Move to Jagran APP

ट्रंप की आलोचना पड़ी भारी, MARVEL ने STAR WARS के लेखक को निकाला

उपन्‍यासकार और कॉमिक बुक के लेखक चक वेंडिग को अमेरिका के राष्‍ट्रपति ट्रंप की आलोचना करना महंगा पड़ गया। मारवेल वालों ने सोशल मीडिया पर अभद्र बर्ताव के कारण उन्हें बाहर कर दिया।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 13 Oct 2018 06:42 PM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2018 07:22 PM (IST)
ट्रंप की आलोचना पड़ी भारी, MARVEL ने STAR WARS के लेखक को निकाला
ट्रंप की आलोचना पड़ी भारी, MARVEL ने STAR WARS के लेखक को निकाला

नई दिल्‍ली [जेएनएन]। मशहूर उपन्यायकार और कॉमिक बुक लेखक को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की आलोचना करना भारी पड़ गया। चक के मुताबिक सोशल मीडिया पर अति आलोचना करने पर फिल्म निर्माता कंपनी मारवल ने उन्हें ऐसा करने पर बाहर का रास्ता दिखा दिया। 

loksabha election banner

चक वेंडिग ने इस बारे में कई टवीट किए हैं और पूरा मामला बताया है। उनका कहना है कि ऐसा होने से दुखी हो गए हैं। चक ने कहा कि वे सोशल मीडिया पर सभ्य तरीके से पेश नहीं आए और उनसे काम छीन लिया गया। चक वेंडिग काफी मुखर प्रवृत्ति के हैं और सोशल मीडिया पर खुलकर अपनी बात रखते हैं, वे पहले भी कई बार राष्ट्रपति ट्रंप की भी आलोचना कर चुके हैं। 
Chuck Wendig Tweet

सोशल मीडिया पर अश्‍लील होने के कारण हुए बाहर
मार्वल ने उन्हें स्टार वार्स मिनीसाीरीज से सोशल मीडिया पर 'अभद्रता से पेश आने' के कारण निकाल दिया है। लेखक ने शुक्रवार को बताया कि यूएस कॉमिक बुक और फिल्मकार मार्वल ने वेंडिग को अपनी 'शैडो ऑफ वडेर' मिनीसाीरीज के अलावा एक अन्य प्रोजेक्ट से भी हटाने का फैसला किया है। 

चक के मुताबिक, मार्वल के एडिटर का कहना है, 'मेरे ट्वीट बहुत ज्‍यादा राजनीतिक होने के अलावा अभद्रता और नकारात्‍मकता से भरे थे। इसलिए मार्वल को लगा मैं सोशल साइट ट्विटर पर शरीफ नहीं हूं और मुझे इस सीरीज से निकाल दिया गया है। मुझे इसकी सूचना फोन से दी गई है।  

गौरतलब है कि, ट्विटर पर टिप्‍पणी करने के कारण कई हस्‍तियों को अपना पद गंवाना पड़ा है। इसके बाद से इस मुद्दे पर समाज में बहस छिड़ चुकी है। खास कर डोनाल्‍ड ट्रंप के राष्‍ट्रपति बनने के बाद से ऐसी कई खबरें मीडिया  हेडलाइन्‍स बन चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.