न्यूयार्क, रायटर। अमेरिका के न्यूयार्क शहर में इन दिनों चूहों का आतंक मचा हुआ है। इससे आम जनता के साथ ही अधिकारी भी काफी परेशान हैं। चूहों की बढ़ती आबादी से निपटने के लिए यहां के मेयर में नई नौकरी निकाली है। नौकरी करने वाले लोगों को जो सैलरी मिलेगी, वह भारत में कई सरकारी विभागों में काम करने वाले कर्मचारियों से ज्यादा होगी।

चूहों की संख्या में 71 फीसद का इजाफा

न्यूयार्क शहर के स्वच्छता विभाग के अनुसार, पिछले दो वर्षों में सड़कों पर, सबवे और यहां तक कि घरों में चूहे देखे जाने की संख्या में 71 फीसद का इजाफा हुआ है। शहर में चूहों की आबादी काफी बढ़ गई है। बताया जा रहा है कि कचरे से शहर में चूहों की आबादी तेज गति से बढ़ रही है।

मेयर ने कहा- मुझे चूहों से ज्यादा किसी चीज से नफरत नहीं

मेयर एरिक एडम्स ने नौकरी की घोषणा करते हुए गुरुवार को कहा, मुझे चूहों से ज्यादा किसी चीज से नफरत नहीं है। यदि आपके पास न्यूयार्क शहर की अथक चूहे की आबादी से लड़ने के लिए आवश्यक दृढ़ संकल्प और हत्यारा प्रवृत्ति है, तो आपके सपनों की नौकरी आपका इंतजार कर रही है।'

यह भी पढ़ें: B-21 Raider: चीन से जारी तनाव के बीच अमेरिका ने लान्च किया सबसे खतरनाक एयरक्राफ्ट, खूबी जान हो जाएंगे हैरान

सैलरी कितनी है?

नई नौकरी के लिए 120 हजार डालर (97 लाख 72 हजार 800 रुपये) से 170 हजार डालर (एक करोड़ 38 लाख 44 हजार 800 रुपये) के बीच भुगतान किया जाएगा। आवेदकों को न्यूयार्क शहर का होना चाहिए। उनके पास स्नातक की डिग्री होनी चाहिए और चूहों को मारने के प्रति दृढ़ संकल्पित होना चाहिए। बताया जाता है कि न्यूयार्क में 2014 में चूहों की आबादी 20 लाख थी। सबसे ज्यादा चूहे शिकागो शहर में हैं।

ये भी पढ़ें:

चीन में ओमिक्रॉन के वेरिएंट BA.5, BA.7 और XBB से बढ़े केस-मौतें, भारत के 98% लोग हर्ड इम्युनिटी से बचे

Fact Check: करीना कपूर को लेकर फर्जी दावा किया जा शेयर, वायरल तस्वीरें पुरानी

Edited By: Achyut Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट