Move to Jagran APP

COVID-19: न्‍यूयॉर्क में लॉकडाउन में ढील, 5 क्षेत्रों में चरणबद्ध रूप से खोलने की योजना

न्‍यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्युमो ने कहा कि प्रथम चरण में कुछ व्‍यवसायिक गतिविधियों को शुरू किया जाएगा। इसमें निर्माण क्षेत्र के साथ थोक एवं खुदार व्‍यवसाय को शामिल किया गया है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 02:33 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 02:43 PM (IST)
COVID-19: न्‍यूयॉर्क में लॉकडाउन में ढील,  5 क्षेत्रों में चरणबद्ध रूप से खोलने की योजना
COVID-19: न्‍यूयॉर्क में लॉकडाउन में ढील, 5 क्षेत्रों में चरणबद्ध रूप से खोलने की योजना

न्‍यूयॉर्क एजेंसी। अमेरिका के न्‍यूयॉर्क राज्‍य में आज से पांच क्षेत्रों को चरणबद्ध ढंग से खोलने की तैयारी की जा रही है। बता दें कि शुक्रवार यानी आज से लॉकडाउन की समय सीमा समाप्‍त हो रही है। न्‍यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्युमो ने कहा कि प्रथम चरण में कुछ व्‍यवसायिक गतिविधियों को शुरू किया जाएगा। इसमें निर्माण क्षेत्र के साथ थोक एवं खुदार व्‍यवसाय को शामिल किया गया है, ताकि आपूर्ति श्रृंखला को आगे बढ़ाया जा सके। कृषि, वानिकी और मछली व्‍यापार को भी खोला जाएगा। कुछ कम जोखिम वाले व्यवसाय और मनोरंजक गतिविधियां को भी संचालित करने की योजना है।

loksabha election banner

गवर्नर क्युमो ने किया सचेत 

गवर्नर क्युमो ने मंगलवार को कहा कि प्रथम चरण में मध्य न्यूयॉर्क, उत्तर देश, फिंगर लेक्स, दक्षिणी टीयर और मोहॉक वैली रीजन को चरणबद्ध योजना से खोले जाने की योजना है। उन्‍होंने लोगों को सचेत करते हुए कहा कि चरणबद्ध उद्घाटन का मतलब यह नहीं है कि वायरस की  समस्या दूर हो गई है। उन्‍होंने कहा कि हम लोगों के सामूहिक प्रयास के चलते इस समस्या को नियंत्रित किया जा सका है। उन्‍होंने कहा कि यह हमारी व्यक्तिगत जिम्मेदारी है कि हम अपने व्यक्तिगत कार्यों के कारण इस पर नियंत्रण बनाए रखे। उन्‍होंने कहा कि हम वायरस के खिलाफ लड़ाई में एक नया अध्‍याय शुरू कर रहे हैं। क्युमो ने कहा कि हमने वक्र को समतल करने के लिए एक साथ काम किया है। इसका परिणाम रहा है वक्र को समतल करने में कामयाबी मिली है।

न्यूयॉर्क सिटी के मेयर ने सबको दिया धन्‍यवाद 

न्यूयॉर्क सिटी के मेयर बिल डी ब्लासियो ने कहा कि शहर वायरस के संक्रमण से निपटने में निरंतर प्रगति कर रहा है। उन्‍होंने कहा कि आज का दिन बहुत खास है। आप सब लोग धन्‍यवाद के हकदार हैं, क्‍योंकि आपकी कड़ी मेहनत के कारण लॉकडाउन में छूट संभव हो सकी। उन्‍होंने कहा कि यह इसलिए संभव हुआ क्‍यों कि आपने लॉकडाउन का ईमानदारी से पालन किया। आप घर से निकले नहीं। इसके साथ आप लोगों ने चेहरे पर मास्‍क का उपयोग किया। शारीरिक दूरी के नियमों का पालन किया। न्‍यूयॉर्क में कोरोना मरीजों की दर को घटाने में आपका महत्‍वपूर्ण योगदान रहा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के लिए प्रतिदिन अस्पतालों में भर्ती होने वाले लोगों की संख्या 78 से 59 तक कमी आई है। ICUs में दैनिक लोगों की संख्या भी 561 से घटकर 517 हो गई है।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.