Move to Jagran APP

अमेरिका में कोरोना का कहर, 24 घंटे में रद हुई 2000 फ्लाइट

Coronavirus in US अमेरिका में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। कोरोना की चपेट में एविएशन कंपनियों के पायलट भी आ रहे हैं। यूएस में बीते 24 घंटे में दो हजार फ्लाइट रद कर दी गई हैं।

By Manish NegiEdited By: Published: Mon, 03 Jan 2022 08:07 AM (IST)Updated: Mon, 03 Jan 2022 08:07 AM (IST)
अमेरिका में कोरोना का कहर, 24 घंटे में रद हुई 2000 फ्लाइट
अमेरिका में दो हजार फ्लाइट रद (प्रतीकात्मक तस्वीर)

वाशिंगटन, एएनआइ। कोरोना संक्रमण दुनियाभर में कोहरम मचा रहा है। कोरोना का असर विमानों की आवाजाही पर भी पड़ रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते अमेरिका में बीते 24 घंटे में लगभग 2 हजार फ्लाइट रद की गई हैं। फ्लाइटअवेयर का हवाला देते हुए द हिल ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि रविवार सुबह अमेरिका में या बाहर कुल 1,956 उड़ानें रद कर दी गईं जबकि 870 उड़ानों में देरी हुई।

prime article banner

द हिल के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम में 264 फ्लाइट रद हुई, जेटब्लू ने 169 रद उड़ानों की सूचना दी और डेल्टा ने 161 फ्लाइट रद की। वहीं, अमेरिकन्स एयरलाइंस ने 136 फ्लाइट रद की जबकि यूनाइटेड ने 94 यात्राएं रद की। बता दें कि अमेरिका में कोरोना के चलते बड़ी संख्या में उड़ानें रद हो रही हैं।

फ्लाइटअवेयर के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 10 दिनों के दौरान रविवार और क्रिसमस की पूर्व संध्या सहित एयरलाइंस ने अमेरिका में 14,000 से अधिक उड़ानें रद कर दी हैं। हिल ने बताया कि फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए) ने गुरुवार को चेतावनी दी कि आने वाले दिनों में एफएए कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण और खराब मौसम के चलते यात्राओं में और देरी हो सकती है।

अमेरिका के वैज्ञानिक की चेतावनी

अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ और राष्ट्रपति जो बाइडन के मुख्य वैज्ञानिक सलाहकार एंथनी फासी ने कोरोना संक्रमण के चलते अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ने की चेतावनी दी है। रविवार को एक मीडिया चैनल के साथ बातचीत में फासी ने कहा कि ओमिक्रोन को डेल्टा की तुलना में कम गंभीर माना जा रहा है। अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत कम पड़ेगी। हालांकि, ओमिक्रोन से बहुत ज्यादा लोग संक्रमित होंगे, जिसके अनुपात में अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या बढ़ जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.