Move to Jagran APP

उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की छुट्टी कराना चाहती हैं मेलानिया ट्रंप, जानिए क्या है कारण

मेलानिया की प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा, प्रथम महिला के कार्यालय का यह रुख है कि मीरा ह्वाइट हाउस में सेवारत रहने की हकदार नहीं हैं।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 05:27 PM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 10:52 AM (IST)
उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की छुट्टी कराना चाहती हैं मेलानिया ट्रंप, जानिए क्या है कारण
उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की छुट्टी कराना चाहती हैं मेलानिया ट्रंप, जानिए क्या है कारण

वाशिंगटन, आइएएनएस। अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मीरा रिकार्डेल के साथ मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं। मेलानिया चाहती हैं कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जॉन बोल्टन की सहयोगी मीरा को बर्खास्त कर दें। मीरा पिछले सात महीने से बोल्टन के साथ कार्यरत हैं।

loksabha election banner

ट्रंप की पत्नी मेलानिया की प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा, 'प्रथम महिला के कार्यालय का यह रुख है कि मीरा ह्वाइट हाउस में सेवारत रहने की हकदार नहीं हैं।' अमेरिकी मीडिया के अनुसार, अक्टूबर में अफ्रीका दौरे पर विमान में बैठने की व्यवस्था को लेकर मेलानिया और मीरा में बहस हो गई थी। मेलानिया ने तब एक इंटरव्यू में कहा था कि ह्वाइट हाउस में कुछ ऐसे लोग हैं जिन पर वह यकीन नहीं करतीं। वह राष्ट्रपति को ईमानदारी से अपनी राय देती हैं। इसके बाद वह जो चाहते हैं वो करते हैं।

बीबीसी के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नियों का ह्वाइट हाउस स्टॉफ के साथ मतभेद का लंबा इतिहास रहा है। बिल क्लिंटन जब राष्ट्रपति थे तब अक्सर उनकी पत्नी हिलेरी की ह्वाइट हाउस के सहयोगियों के साथ तकरार की खबरें आती थीं। लेकिन ये मामले कभी खुले तौर पर सामने नहीं आए। यह पहला मौका है जब प्रथम महिला के दफ्तर ने ह्वाइट हाउस के स्टॉफ पर सीधे हमला बोला है। इस पर अभी तक ह्वाइट हाउस और एनएसए की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

ह्वाइट हाउस में फेरबदल की तैयारी में ट्रंप
अमेरिकी मीडिया में खबरें आई हैं कि राष्ट्रपति ट्रंप ह्वाइट हाउस के वेस्ट विंग में फेरबदल के बारे में विचार कर रहे हैं। वह ह्वाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टॉफ जॉन केली और आंतरिक सुरक्षा मंत्री क्रिस्टजेन नीलसन को जल्द हटा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.