Move to Jagran APP

नासा, एनओएए 2022 वैश्विक तापमान और जलवायु परिस्थितियों आज करेगा घोषणा

NASA के प्रशासक बिल नेल्सन गैविन श्मिट निदेशक नासा के गोडार्ड इंस्टीट्यूट फॉर स्पेस स्टडीज सारा कपनिक मुख्य वैज्ञानिक एनओएए रस वोस विश्लेषण और संश्लेषण शाखा के प्रमुख पर्यावरण सूचना के लिए एनओएए के राष्ट्रीय केंद्र मीडिया के सदस्य ऑनलाइन पंजीकरण का उपयोग करके ब्रीफिंग तक पहुंच सकते हैं।

By AgencyEdited By: Shashank MishraPublished: Thu, 12 Jan 2023 05:14 AM (IST)Updated: Thu, 12 Jan 2023 05:18 AM (IST)
नासा, एनओएए 2022 वैश्विक तापमान और जलवायु परिस्थितियों आज करेगा घोषणा
नासा एजेंसी की वेबसाइट पर ब्रीफिंग का ऑडियो भी करेगा स्ट्रीम।

वाशिंगटन, जेएनएन। नासा और नेशनल ओशनिक एंड एटमॉस्फेरिक एडमिनिस्ट्रेशन (एनओएए) के जलवायु शोधकर्ता वैश्विक तापमान के अपने वार्षिक आकलन जारी करेंगे और 12 जनवरी को मीडिया ब्रीफिंग के दौरान 2022 के प्रमुख जलवायु रुझानों पर चर्चा करेंगे। साथ ही नासा एजेंसी की वेबसाइट पर ब्रीफिंग का ऑडियो भी करेगा स्ट्रीम।

loksabha election banner

प्रतिभागियों में शामिल हैं

नासा के प्रशासक बिल नेल्सन, गैविन श्मिट, निदेशक, नासा के गोडार्ड इंस्टीट्यूट फॉर स्पेस स्टडीज सारा कपनिक, मुख्य वैज्ञानिक, एनओएए रस वोस, विश्लेषण और संश्लेषण शाखा के प्रमुख, पर्यावरण सूचना के लिए एनओएए के राष्ट्रीय केंद्र मीडिया के सदस्य ऑनलाइन पंजीकरण का उपयोग करके ब्रीफिंग तक पहुंच सकते हैं।

Video: NASA DART Mission: पृथ्वी को बचाने का नासा का मिशन सफल, Asteroid से टकराया Spacecraft

नासा और एनओएए दुनिया के तापमान डेटा के दो रखवाले हैं और स्वतंत्र रूप से पृथ्वी की सतह के तापमान और महासागरों और भूमि पर ऐतिहासिक टिप्पणियों के आधार पर परिवर्तन का रिकॉर्ड बनाते हैं।

यह भी पढ़ें- अमेरिका में बच्चों में दमे के हर 8 मामले में से एक का कारण गैस चूल्हा, अब इस पर रोक लगाने का विचार

यह भी पढ़ें- Fact Check: मायापुरी ASI हत्याकांड का आरोपी मुस्लिम नहीं, समुदाय विशेष के खिलाफ किया जा रहा दुष्प्रचार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.