Move to Jagran APP

ट्रंप-रूस जांच को अधिकतर अमेरिकियों ने दी मंजूरी, करीब आधी जनता मानती है- ट्रंप ने किया था अपराध

एक सर्वे के अनुसार, अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में रूस की मध्‍यस्‍थता को लेकर वहां की करीब आधी जनता ट्रंप को अपराधी मानती है।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 03 Nov 2017 11:07 AM (IST)Updated: Fri, 03 Nov 2017 11:07 AM (IST)
ट्रंप-रूस जांच को अधिकतर अमेरिकियों ने दी मंजूरी, करीब आधी जनता मानती है- ट्रंप ने किया था अपराध
ट्रंप-रूस जांच को अधिकतर अमेरिकियों ने दी मंजूरी, करीब आधी जनता मानती है- ट्रंप ने किया था अपराध

वाशिंगटन (जेएनएन)। वाशिंगटन पोस्‍ट के अनुसार एबीसी न्‍यूज पोल रिलीज से पता चला है कि 58 फीसद अमेरिकियों ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के अभियान और रूस के सरकार के बीच संभावित मिलीभगत में एफबीआई चीफ राबर्ट मुलर की जांच पर अपनी सहमति दी जबकि 49 फीसद ने कहा कि उनका मानना है कि चुनाव में रूस की मध्‍यस्‍थता ट्रंप द्वारा किया गया अपराध था।

loksabha election banner

राजनीतिक झुकाव ने इन प्रतिक्रियाओं को प्रभावित किया- 38 फीसद रिपब्‍लिकन की तुलना में 78 फीसद डेमोक्रेट और 56 फीसद निर्दलीय ने मुलर द्वारा मामले की पड़ताल को मंजूरी दी वहीं 82 फीसद रिपब्‍लिकन का कहना है कि ट्रंप अपराध नहीं कर सकते और 74 फीसद डेमोक्रेट के साथ आधे निर्दलीय ने कहा कि ऐसा हो सकता है।

ट्रंप के पूर्व कैंपेन चेयरमैन पॉल मानाफोर्ट व उनके डिप्‍टी रिक गेट्स के खिलाफ मुलर द्वारा तय किए गए आरोप पर दस में से 7 लोगों ने समर्थन जाहिर किया है। जबकि 53 फीसद ने कहा ये आरोप और एफबीआई से झूठ बोलने वाले फॉरेन पॉलिसी एडवाइजर जॉर्ज पापाडोपॉलोस से ट्रंप के कैंपेन की गलती का पता चलता है।

लैंडलाइन व सेलफोन के जरिए 30 अक्‍टूबर को 714 लोगों पर यह सर्वे किया गया।

यह भी पढ़ें: यूएस राष्‍ट्रपति चुनाव: रूसी दखल मामले में फेसबुक, गूगल और ट्विटर ने दी गवाही


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.