Move to Jagran APP

समुद्र में मछलियों के बीच पोज देती कटरीना पर किया शार्क ने हमला

क्‍यूबा में बहमास का शानदार समुद्री किनारा हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करता है। इसकी वजह यहां पर पानी में अठखेलियां करती शार्क मछलियां भी हैं।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 02:10 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 02:10 PM (IST)
समुद्र में मछलियों के बीच पोज देती कटरीना पर किया शार्क ने हमला
समुद्र में मछलियों के बीच पोज देती कटरीना पर किया शार्क ने हमला

क्‍यूबा में बहमास का शानदार समुद्री किनारा हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करता है। इसकी वजह यहां पर पानी में अठखेलियां करती शार्क मछलियां भी हैं। इनके साथ समुद्र में मजे लेने के लिए अकसर सैलानी यहां का रुख करते हैं। लेकिन कभी-कभी ये खतरनाक भी साबित हो जाती है। ऐसा ही कुछ हाल ही में अमेरिका की जानी-मानी 19 वर्षीय मॉडल कटरीना के साथ भी घटित हुआ। यह सब उस वक्‍त हुआ जब कटरीना समुद्र में शार्क मछलियों के बीच पोज दे रही थीं। इसी बीच एक शार्क तेजी से उनकी तरफ झपटी और उनके हाथ में अपने दांत गड़ा दिए। इसके बाद जो कुछ हुआ वह काफी दर्दनाक था। शार्क से अपना हाथ छुड़ाने की कोशिश में कटरीना काफी देर तक मशक्‍कत करती रही ओर अंत में कामयाब रही। इस घटना के बाद कटरीना ने इंस्‍टाग्राम पर अपनी फोटो को शेयर भी किया है।

loksabha election banner

कुछ ऐसे हुआ हमला

कुछ दिनों पहले ही मॉडल कटरीना जारुटस्की अपने परिवार और बॉयफ्रेंड संग ऑस्ट्रेलिया के मशहूर बीच पर छुट्ट‍ियां मनाने पहुंची थीं। इसी दौरान 19 साल की इस मॉडल ने नर्स शार्क्स के साथ एक शानदार फोटोग्राफ क्लिक करवानी चाही। लेकिन जैसे ही कटरीना पानी पर फ्लॉट पोज दे रहीं थी तभी एक शा‍र्क ने कटरीना पर हमला कर दिया और उनकी कलाई चबा डाली।

शार्क के काटने पर छटपटाने लगी कटरीना

जैसे ही कटरीना को शार्क ने काटा वह अपना बैलेंस खो बैठी और पानी में झटपटाने लगीं। घटना के बाद इस मॉडल ने बीबीसी को यहां तक बताया कि शार्क ने उन्हें काटने से पहले पानी के अंदर कुछ सेकंड्स तक खींचा और फिर उनकी कलाई में दांत गड़ा दिए। कटरीना ने खुद को संभाला और हाथ को पकड़े हुए इस तरह पानी से बाहर निकलीं। यह घटना कटरीना के लिए न सिर्फ भयानक रही बल्कि उनके लिए यह आगे के लिए एक सबक भी है कि शार्क को लेकर कभी भी इतनी लापरवाह न रहें। कटरीना की कलाई पर कई टांके आए हैं।

ऐसे बची कटरीना

आपको बता दें कि नर्स शार्क जिसने कटरीना को काटा उन्‍हें शांत प्रजाति की शार्क मछलियों में शामिल किया जाता है। लेकिन यदि वह एक बार बिगड़ जाएं तो फिर इनसे बचना मुश्किल हो जाता है। कटरीना भी इसलिए बच गईं क्‍योंकि इस घटना के दौरान न तो उन्‍होंने और न ही उनके पानी से बाहर मौजूद उनके साथियों ने कोई शोर मचाया। यही वजह थी कि घटना के बाद भी वहां मौजूद शार्क शांत रहीं और कटरीना भी बच गई।

कटरीना ने दूसरों को किया आगाह

आपको यहां ये भी बता दें कि अक्सर वॉटर डाइव्स करती हैं। वैसे इस घटना की एक बड़ी वजह ये भी थी कि उन्‍होंने स्‍कूबा डाइविंग के दौरान नर्स शार्क्स के साथ कई लोगों को फोटो पोज क्ल‍िक करवाते हुए देखा है। यही वजह थी कि वह भी इस तरह के पोज के लिए तैयार थीं। लेकिन उनके लिए यह एक्‍सपीरियंस सही नहीं रहा। इस घटना की जो इमेज इंस्‍टाग्राम पर अपलोड की गई हैं वह भी दरअसल उनके परिजनों ने कैप्चर की हैं। कटरीना ने घटना की तस्वीरें शेयर करते हुए टूरिस्ट को फोटो पोज के दौरान सावधान रहने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.