Move to Jagran APP

अमीरात एयर लाइंस की दुबई-न्यूयॉर्क फ्लाइट में एक साथ बीमार पड़े लगभग 100 यात्री

यह विमान न्यूयॉर्क के जेएफ के एयरपोर्ट पर लैंड हुआ इसमें सवार तकरीबन 100 यात्री बीमार पड़ गए।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 10:39 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 03:41 PM (IST)
अमीरात एयर लाइंस की दुबई-न्यूयॉर्क फ्लाइट में एक साथ बीमार पड़े लगभग 100 यात्री
अमीरात एयर लाइंस की दुबई-न्यूयॉर्क फ्लाइट में एक साथ बीमार पड़े लगभग 100 यात्री

न्यूयॉर्क, एएनआइ। एमिरेट्स एयरलाइन 203 में दुबई से न्यूयॉर्क जा रहे तकरीबन 100 यात्री अचानक से बीमार पड़ गए। इस विमान में क्रू मेंबर सहित कुल 521 यात्री सवार थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह विमान न्यूयॉर्क के जेएफ के एयरपोर्ट पर लैंड हुआ इसमें सवार तकरीबन 100 यात्री बीमार पड़ गए। इनमें से 12 लोगों को तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। फ्लाइट दुबई से उड़ान भरकर जैसे ही न्यूयॉर्क के जॉन एफ. केनेडी एयरपोर्ट पर उतरी तो विमान में सवार यात्रियों और क्रू मेंबर्स में से काफी लोगों के बीमार होने की सूचना मिली, इनमें से ज्यादातर यात्रियों को बुखार और खांसी की शिकायत थी।

prime article banner

आपको बता दें कि दुबई से इस फ्लाइट ने सुबह 9.10 मिनट पर उड़ान भरी थी और वहां एयरपोर्ट पर पहले से ही यात्रियों को देखने के लिए अथॉरिटी पुलिस तैयार थी। जैसे ही यात्री विमान से बाहर आए उनका टेम्प्रेचर मापा गया और कई लोगों को अस्पताल भी ले जाया गया। इसके बाद न्यूयॉर्क के सिटी मेयर ने भी इस घटना की पुष्टि की और एमिरेट्स एयरलाइन 203 से करीब 100 यात्रियों के बीमार होने आधिकारिक पुष्टि की। जिन 10 लोगों का अस्पताल में इलाज कराया गया, उनमें से सात यात्री थे जबकि तीन क्रू सदस्य थे। एक प्रवक्ता के अनुसार यह फ्लाइट मक्का में रुकी थी जहां अभी फ्लू फैला हुआ है। यह फ्लू यात्रियों के बीमार होने की एक संभावित वजह हो सकती है।

    

अमेरिकी मीडिया ने डबल डेकर ए 380 विमान को जॉन एफ केनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर अलग थलग खड़ा दिखाया है। अमेरिकी मीडिया ने शुरू में यह खबर दी थी कि 100 यात्री बीमार आए हैं और विमान को अलग थलग रखा गया है। ए 380 दुनिया का सबसे बड़ा यात्री विमान है। अमेरिकी मीडिया की खबर के मुताबिक करीब 500 यात्री विमान में सवार थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.