वाशिंगटन डी.सी., एएनआइ। अमेरिका ने एकबार फिर पाकिस्तान को लेकर भारत को आगाह किया है। अमेरिका ने कई देशों की ओर से यह चिंता(आशंका) व्यक्त की है कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी एकबार फिर सीमापार से भारत में आतंकी गतिविधि कर सकता है। अमेरिका ने कहा है कि ये सभी आतंकी जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने से बौखलाहट में हैं और इसकी वजह वो भारत पर हमले की योजना बना सकते हैं।अमेरिका ने पाकिस्तान को सख्ती भरे लहजे में ये भी कहा है कि पाकिस्तान को इन आतंकी समूहों पर लगाम लगानी होगी।

इंडो-पैसिफिक सुरक्षा मामलों के सहायक सचिव रान्डल श्रीवर ने मंगलवार को कहा कि मुझे लगता है कि पाकिस्तान के आतंकी समूहों पर पाकिस्तान की निगरानी रखने वाली कई गतिविधियां हैं, जो कश्मीर के फैसलों के परिणामस्वरूप सीमा पार गतिविधियों का संचालन कर सकती हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि उन्हें लगता है चीन इस तरह की कोई आतंकी गतिविधि ना चाहता है और ना ही इसका समर्थन करने को तैयार है।

श्रीवर का बयान एक सवाल के जवाब में आया था कि क्या चीन कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान और भारत के बीच जारी तनाव(संघर्ष) में अपनी भूमिका बढ़ाने की कोशिश कर रहा है।उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि चीन उस तरह के संघर्ष का समर्थन करना चाहता है। इसलिए मुझे लगता है कि इसका ज्यादातर राजनयिक और राजनीतिक समर्थन है।'

इसे भी पढ़ें: कश्मीर पर जयशंकर का बड़ा बयान- अगर पाबंदियां हटाईं तो माहौल खराब करेगा पाकिस्तान

इसे भी पढ़ें: जानिए अगर भारत और पाकिस्तान में हुआ परमाणु युद्ध तो कितने करोड़ लोगों की जाएगी जान

Posted By: Shashank Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप