न्यूयॉर्क, प्रेट्र। अयोध्या में 5 अगस्त को श्रीराम मंदिर भूमि पूजन को लेकर पूरे देश में उत्साह है। इस बीच अमेरिका में भी 5 अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन के मौके को भव्य बनाने की तैयारी है। 5 अगस्त को न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर(Times Square) पर भगवान राम की भव्य तस्वीर प्रदर्शित की जाएगी। इसके साथ ही टाइम्स स्क्वायर(Times Square) पर राम मंदिर(Ram Mandir) की 3डी तस्वीर को भी दिखाया जाएगा। इस आयोजन को बेहद भव्य तरीके से आयोजित करने की तैयारी हो रही है।

गौरतलब है कि अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर की आधारशिला पांच अगस्त को रखी जाएगी। अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीराम मंदिर के लिए भूमिपूजन पांच अगस्त को दोपहर 12:15 बजे करेंगे।

टाइम्स स्क्वायर पर आयोजित समारोह को लेकर न्यूयॉर्क के प्रमुख सामुदायिक नेता और अमेरिकी-भारतीय लोक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सेवहानी(Jagdish Sewhani) ने बुधवार को कहा कि 5 अगस्त को न्यूयॉर्क में ऐतिहासिक पल मनाने की तैयारी की जा रही है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की आधारशिला रखेंगे।

टाइम्स स्क्वायर पर लगेंगी सबसे बड़ी स्क्रीन

जगदीश सेवहानी(Jagdish Sewhani) ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि इस खास अवसर के लिए विशाल नैस्डैक स्क्रीन और 17,000-वर्ग फुट की रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन लगाई जा रही है, जिसे दुनिया में सबसे बड़े बाहरी डिस्प्ले और उच्चतम रिज़ॉल्यूशन एक्सटीरियर में से एक माना जाता है।उनके मुताबिक 5 अगस्त को सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक हिंदी और अंग्रेजी में 'जय श्री राम', भगवान राम की तस्वीर और वीडियो, राम मंदिर का डिजाइन और 3डी तस्वीरों के साथ-साथ अयोध्या से पीएम मोदी द्वारा राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास की तस्वीरों को भी प्रदर्शित किया जाएगा।

सेहवानी ने कहा कि भारतीय समुदाय के लोग इस खास उत्सव को मनाने के लिए और मिठाइयां वितरित करने के लिए 5 अगस्त को टाइम्स स्क्वायर पर एकत्रित होंगे। उन्होंने कहा कि यह एक ऐसी ऐतिहासिक घटना है जो मानव जाति के पूरे जीवन में एक बार आती है। राम जन्म भूमि शिलान्यास (ग्राउंडब्रेकिंग समारोह) को मनाने के लिए प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर से बेहतर जगह और क्या हो सकती है। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में राम मंदिर का निर्माण दुनिया भर के हिंदुओं के लिए एक सच होता सपना है। छह साल पहले तक हमने कभी नहीं सोचा था कि यह दिन जल्द ही आएगा लेकिन मोदी जी के नेतृत्व के कारण यह दिन आया है और हम इसे मनमोहक तरीके से मनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि 5 अगस्त को टाइम्स स्क्वायर पर भगवान राम की भव्य तस्वीर दिखेगी।

Edited By: Shashank Pandey