वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद वहां हो रहे हिंसक प्रदर्शनों को रोकने के लिए तमाम तरह की कोशिशें कर रहे हैं, उग्र हो रहे आंदोलन को खत्म करने के लिए उन्होंने सेना तक लगाने की बात कह दी, इस बीच डोनाल्ड ट्रंप की बेटी टिफनी ट्रंप ने भी इस आंदोलन को समर्थन किया है।

ट्रंप की बेटी के समर्थन करने से आंदोलन करने वाले तो खुश हैं मगर ट्रंप के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। अब ये कहा जा रहा है कि टिफनी इस तरह से अश्वेत लोगों के आंदोलन का समर्थन करके उनकी मुसीबत को और बढ़ा सकती हैं। हम आपको बताते हैं कि टिफनी ट्रंप आखिर हैं कौन? 

 

अभी तक लोग डोनाल्ड ट्रंप के साथ इवांका को ही देखते रहे हैं, वो राजनीति में सक्रिय भी दिखती रही हैं मगर अब से टिफनी ने सामने आकर और आंदोलन को समर्थन देकर ट्रंप की मुश्किल को और बढ़ा दिया है। हम आपको बताते हैं कि टिफनी ट्रंप आखिर हैं कौन? क्या करती हैं टिफनी और किन-किन चीजों में रखती हैं वो रूचि। इससे पहले किस वजह से अमेरिका में काफी चर्चा में आ गई थी टिफनी।

मॉ और बेटी ने ब्लैक स्क्रीन पोस्ट करके दिखाया गुस्सा 

अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद लगातार प्रदर्शन हो रहा है। इन प्रदर्शनों को दुनियाभर के तमाम लोग समर्थन कर रहे हैं। हिंसा और प्रदर्शनों को रोकने में अब तक ट्रम्प प्रशासन नाकाम साबित रहा है। अब इन प्रदर्शनों का समर्थन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी टिफनी ट्रम्प और उनकी मॉ मार्ला मैपल्स ने भी समर्थन किया है। माना जा रहा है कि टिफनी और उनकी मॉ के इस तरह से समर्थन किए जाने से ट्रंप की मुश्किल निश्चित रूप से बढ़ेगी। 

कौन है टिफनी 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने 3 शादियां की हैं। उनकी 5 संतानें डोनाल्‍ड ट्रंप जूनियर, इवांका, एरिक, टिफनी और बैरन ट्रंप है। टिफनी इन्हीं में से एक हैं। टिफनी ट्रंप की दूसरी पत्नी मार्ला मैपल्‍स की बेटी हैं। ट्रम्प ने मार्ला से 1993 में शादी की थी। यह उनकी दूसरी शादी थी। टिफनी की मां मार्ला एक्‍ट्रेस और मॉडल रही हैं। वे अमेरिका में जाना माना नाम हैं। टिफनी का जन्म 13 अक्‍टूबर 1993 को हुआ था। उनका नाम एक ज्वैलरी ब्रांड टिफनी पर रखा गया है। टिफनी कैलिफोर्निया में पढ़ी बढ़ीं। टिफनी की मॉ और ट्रंप की शादी सिर्फ 6 साल चली। इसके बाद साल 1999 में दोनों लोग अलग हो गए। उनसे अलग होने के बाद ट्रम्प ने मेलानिया से शादी कर ली। मेलानिया और ट्रंप के बेटे का नाम बैरन है। 

राजनीति से रहती हैं दूर 

टिफनी अमेरिकी सियासत से काफी दूर रहती हैं। इसी वजह से उनको डोनाल्ड ट्रंप और व्हाइट हाउस में कम देखा जाता है। टिफनी ने राजनीति और अपने पिता के बिजनेस में दिलचस्पी ना दिखाते हुए लॉ में अपना करियर बनाने के बारे में सोचा। वो एक पशुप्रेमी भी कही जाती है, उनको संगीत का भी काफी शौक है। एक बार टिफनी ने संगीत में अपना कैरियर बनाने के बारे में भी सोचा था मगर फिर पढ़ाई की ओर ध्यान लगा लिया। इतना ही नहीं टिफनी अपने भाइयों और इवांका के साथ भी कम ही नजर आती हैं।

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव 

टिफनी सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं। वो सोशल मीडिया इंस्‍टाग्राम पर अपनी खूब तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। टिफनी की इन तस्वीरों को लोग काफी पसंद भी करते हैं। उनके इंस्टाग्राम पर पूरे परिवार की भी कई फोटो दिख जाएगी। इसके अलावा उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के साथ भी कई तस्वीरें पोस्ट की हैं। 

ड्रेस को लेकर खासी चर्चा में रहीं थी टिफनी 

टिफनी को जानने वाले बताते हैं कि उनकी लाइफस्टाइल काफी सरल है मगर उनको मेकअप और नई-नई ड्रेसें पहनने का शौक है। टिफनी ने एक बार एक ड्रेस को सेल से खरीदा था, वो काफी सस्ती थी मगर टिफनी को पसंद थी। वैसे उस ड्रेस को खास मौकों पर पहनकर जाने लायक नहीं बताया गया था मगर टिफनी अपनी उसी ड्रेस को पहनकर एक बार रिपब्लिकन पार्टी के इवेंट में पहुंच गई थीं। 

व्हाइट हाउस में कर्मचारी ने कह दिया था मोटी 

साल 2019 की बात है, टिफनी किसी वजह से व्हाइट हाउस में थीं, वहां पर एक कर्मचारी ने टिफनी को देखा तो उन्हें मोटी कहकर कमेंट कर दिया। टिफनी ने इस बात को सुन लिया, उन्होंने ये बात अपने पिता डोनाल्ड ट्रंप को बताई तो ट्रंप के आदेश पर उस कर्मचारी को व्हाइट हाउस से निकाल दिया गया था। एक बात और है कि ट्रंप टिफनी के साथ फोटो क्लिक कराने से भी बचते हैं। टिफनी के इंस्टाग्राम पर जो ट्रंप के साथ जो फोटो हैं वो साल 2016 और उसके आसपास की है। 

ये भी पढ़ें:- अश्वेत लोगों की अमेरिकी सरकार के प्रति गुस्से की मूल वजहें कहीं ये तो नहीं  

सैटेलाइट से दिखी इमेज, Kim Jong-Un कर रहा नई बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च करने की तैयारी

 America के शहरों को जलाने वाला एक संगठन ऐसा भी, न कोई नेता न कोई मुख्यालय

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस