वाशिंगटन, प्रेट्र। पुलवामा हमले को लेकर अमेरिका में पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और उसके सरगना मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई की मांग तेज हो गई है। कश्मीरी पंडितों के संगठन इंडो-अमेरिकन कश्मीर फोरम और हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन ने अमेरिका से जैश और मसूद के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह किया है।

दोनों संगठनों की ओर से अंतरराष्ट्रीय धार्मिक आजादी मामलों के अमेरिकी दूत सैम ब्राउनबैक को एक संयुक्त पत्र सौंपा गया है। इसमें ट्रंप प्रशासन से आतंकी संगठन जैश और मसूद के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय व घरेलू स्तर पर कार्रवाई की मांग की गई है।

पत्र में कहा गया है, 'हम मांग करते हैं कि अमेरिकी सरकार कश्मीर में आतंक फैलाने वाले मसूद अजहर जैसे आतंकियों को राजनयिक सुरक्षा मुहैया कराने में भूमिका निभाने वाले पाकिस्तान, सऊदी अरब और चीन की सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर निंदा करे।' एक अन्य संगठन कश्मीरी ¨हिंदू फाउंडेशन ने भी पुलवामा हमले को अंजाम देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। बता दें कि कश्‍मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के हमले में 40 भारतीय सुरक्षाकर्मियों के शहीद होने के बाद भारत और पाकिस्तान के संबंधों में तल्‍खी आई है। दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021