Move to Jagran APP

US Elections 2020: एरिजोना में हैरिस व जो बिडेन मांग रहे वोट

एरिजोना में वोट की अपील करने पहुंची डेमोक्रेटिक पार्टी। पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनी गई कमला हैरिस ने यहां की जनता से कहा कि यह समझकर वोट डालें जैसे उनकी जिंदगी इसपर निर्भर हो।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 12:04 PM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 12:04 PM (IST)
US Elections 2020: एरिजोना में हैरिस व जो बिडेन मांग रहे वोट
एरिजोना में उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस

वाशिंगटन, एपी। एरिजोना में चुनाव के लिए गुरुवार को डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस (Democratic vice presidential candidate Kamala Harris) कैंपेनिंग कर रही हैं।  उन्होंने एरिजोना की जनता से वोट की अपील करते हुए कहा कि इस तरह मतदान करें जैसे आपकी जिंदगी इसपर निर्भर हो क्योंकि वास्तव में ऐसा ही है। अगस्त में नॉमिनेशन के बाद से यह पहला मौका है जब जो बिडेन और कमला हैरिस एक साथ चुनाव के लिए  कैंपेन कर रहे हैं। हैरिस ने एरिजोना की जनता से डेमोक्रेटिक सीनेट उम्मीदवार मार्क केली के लिए वोट की अपील की।

loksabha election banner

बिडेन ने वाइस प्रेसिडेंशियल डिबेट का जिक्र करते हुए कहा, 'हैरिस मेरी छोटी बहन की तरह हैं। मुझे इनकी शख्सियत पर गर्व है।' पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन ने कोविड-19 महामारी से निपटने में ट्रंप प्रशासन की आलोचना की और चुनाव के लिए समर्थन की अपील की। उन्होंने कहा, 'यदि हम देश को एकजुट नहीं कर सके तो हम मृत हैं। यह लोकतंत्र है यह सर्वसम्मति पर निर्भर करता है।' लोगों से डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों ने मेल-इन मतदान का फायदा लेने को कहा है। इससे पहले हैरिस और बिडेन ने एरिजोना के दिवंगत सीनेटर जॉन मैक्केन (John McCain) की विधवा पत्नी सिंडी मैक्केन (Cindy McCain) से मुलाकात की थी।

बता दें कि अब अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए चुनाव में  गिने चुने दिन शेष रह गए हैं। इसके लिए दोनों प्रतिद्वंद्वी पार्टियों के बीच तैयारियां जोरों पर है। बुधवार को दोनों पार्टियों के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के बीच डिबेट का आयोजन किया गया। बता दें कि एक प्रेशिडेंशियल डिबेट जो बिडेन व डोनाल्ड ट्रंप के बीच हो चुका है और दो और बाकी है। लेकिन ट्रंप के कोविड-19 संक्रमण के चपेट में आने के बाद बिडेन ने इससे इनकार कर दिया है।  

3 नवंबर को अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव है, दूसरी ओर कोरोना वायरस का संक्रमण भी तेजी से बढ़ रहा है। अब तक यहां कुल संक्रमितों की संख्या 76 लाख 3 हजार 7 सौ 46 है और मरने वालों की संख्या 2 लाख 12 हजार 7 सौ 16 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.