Move to Jagran APP

बिडेन का राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आग्रह, देश में फेस मास्क पहनना करें अनिवार्य

बिडेन ने ट्रंप से एक राष्ट्रव्यापी जनादेश का समर्थन करने का अनुरोध करते हुएसभी संघीय भवन और सुविधाओं में मास्क की आवश्यकता पर जोर दिया है। शुक्रवार को ट्रंप प्रशासन द्वारा पब्लिक ट्रांस्पोर्ट में मास्क की अनिवार्यता से जुड़े एक शासनादेश को खारिज कर दिया था।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2020 09:47 AM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2020 09:47 AM (IST)
बिडेन का राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आग्रह, देश में फेस मास्क पहनना करें अनिवार्य
बिडेन ने ट्रंप से एक राष्ट्रव्यापी जनादेश का समर्थन करने का अनुरोध किया

वाशिंगटन, पीटीआइ। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन (Joe Biden) ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से देश में फेस मास्क की अनिवार्यता के शासनादेश का समर्थन करने का आग्रह किया है। शुक्रवार को ट्रंप प्रशासन द्वारा पब्लिक ट्रांस्पोर्ट में मास्क की अनिवार्यता से जुड़े एक शासनादेश को खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से प्रशासन का यह फैसला ठीक नहीं था और ना ही तर्कसंगत था।

loksabha election banner

फ्लोरिडा में कैंपेन कार्यक्रम के दौरान बिडेन ने कहा, 'मैं राष्ट्रपति और फर्स्ट लेडी के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं। वो इस वक्त सभी अमेरिकी परिवारों की तरह कोरोना के संक्रमण से जूझ रहे हैं।' गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था, जिसके बाद राष्ट्रपति को इलाज के लिए अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया था जबकि मेलानिया व्हाइट हाउस में ही क्वारंटाइन में थीं। हालांकि सोमवार को राष्ट्रपति ट्रंप भी अस्पताल से छुट्टी लेकर व्हाइट हाउस पहुंच गए हैं और यहीं पर उनका इलाज चलेगा।

बिडेन ने ट्रंप से एक राष्ट्रव्यापी जनादेश का समर्थन करने का अनुरोध करते हुए,सभी संघीय भवन और सुविधाओं में मास्क की आवश्यकता पर जोर दिया है। बिडेन ने कहा, 'प्रत्येक गवर्नर और महापौर से भी ऐसा करने का आग्रह करें। हम जानते हैं कि इससे लोगों की जान बचाई जा सकती है।'

यह भी देखें: अस्पताल से व्हाइट हाउस शिफ्ट हुए डोनाल्ड ट्रंप, व्हाइट हाउस लौटकर मास्क को जेब में रखा

इसके अलावा बिडेन ने वैज्ञानिकों की बातों की भी गौर करने का आग्रह किया है। उन्होंने इस दौरान एक रिसर्च का भी जिक्र किया, जिसमें विशेषज्ञों द्वारा सार्वभौमिक मास्किंग से जनवरी से अब तक 1,00,000 लोगों की जान बचाने की बात कही गई थी।

बता दें कि अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या 74,55,184 हो गई है। इसी के साथ देश में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 210,155 तक पहुंच गया है। वहीं दुनियाभर में अभी तक तीन करोड़ 53 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं जबकि तकरीबन साढ़े 10 लाख लोगों की मृत्य हो गई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.