Move to Jagran APP

बिडेन ने कमला हैरिस को अमेरिका की सशक्त आवाज बताया, कहा- बाधाओं पर विजय प्राप्त करना हैं जानती

अपने भाषण के दौरान बिडेन ने कहा कि यह अगले राष्ट्रपति का काम होगा कि वह अमेरिकियों से किए गए वादे को पूरा करे।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Fri, 21 Aug 2020 05:17 PM (IST)Updated: Fri, 21 Aug 2020 05:17 PM (IST)
बिडेन ने कमला हैरिस को अमेरिका की सशक्त आवाज बताया, कहा- बाधाओं पर विजय प्राप्त करना हैं जानती
बिडेन ने कमला हैरिस को अमेरिका की सशक्त आवाज बताया, कहा- बाधाओं पर विजय प्राप्त करना हैं जानती

वाशिंगटन, एजेंसियां। राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से औपचारिक रूप से नामांकन स्वीकार करने के दौरान जो बिडेन ने अपनी रनिंग मेट कमला हैरिस की जमकर तारीफ की। उन्होंने कैलिफोर्निया की सीनेटर को अमेरिका की सशक्त आवाज बताया और कहा कि उनकी कहानी अमेरिका की कहानी है। 55 वर्षीय हैरिस ने अमेरिकी राजनीति में इतिहास रचा है। वह ना केवल पहली भारतीय मूल की अमेरिकी महिला हैं बल्कि पहली अश्वेत महिला हैं, जिन्हें देश की प्रमुख पार्टी ने उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाया है।

loksabha election banner

अपने भाषण के दौरान बिडेन ने कहा, 'यह अगले राष्ट्रपति का काम होगा कि वह अमेरिकियों से किए गए वादे को पूरा करे। मैं इस काम को अकेले नहीं करने जा रहा हूं। मेरे पास एक महान उपराष्ट्रपति हैं।' हैरिस की विविध पृष्ठभूमि का उल्लेख करते हुए बिडेन ने कहा कि उनके पिता जमैका के रहने वाले हैं जबकि मां भारतीय थीं। उनकी कहानी अमेरिका की कहानी है। वह रास्ते में आने वाली बाधाओं पर विजय प्राप्त करना जानती हैं। बता दें कि बुधवार को उपराष्ट्रपति पद के लिए औपचारिक नामांकन स्वीकार करते हुए हैरिस ने चेन्नई में जन्मीं मां को याद किया। 

पति बोले, शानदार उपराष्ट्रपति साबित होंगी कमला

कमला हैरिस के पति डगलस एमहॉफ ने उनकी सराहना करते हुए कहा कि वह हर दिन लोगों के न्याय के लिए लड़ती आ रही हैं और वह अमेरिका के लिए शानदार उप राष्ट्रपति साबित होंगी। एमहॉफ (55) का जन्म न्यूयॉर्क के ब्रूकलिन में हुआ था, लेकिन उनकी परवरिश लॉस एंजिलिस में हुई, जहां वह मनोरंजन जगत के लिए अटॉर्नी के रूप में काम करते हैं। फिलहाल वह अपनी पत्नी के चुनाव प्रचार के लिए अवकाश पर चल रहे हैं। एमहॉफ ने गुरुवार को दो सार्वजनिक कार्यक्रमों को संबोधित किया। 

ट्रंप दोबारा जीते तो अमेरिका तबाह हो जाएगा: ब्लूमबर्ग

जो बिडेन और कमला हैरिस को वोट देने का आग्रह करते हुए अरबपति व्यवसायी माइकल ब्लूमबर्ग ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जमकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि अगर ट्रंप दोबारा जीते तो अमेरिका तबाह हो जाएगा। डेमोक्रेटिक पार्टी के कंवेंशन को संबोधित करते हुए ब्लूमबर्ग ने कहा, 'चलो हम सभी अमेरिका के एक बुरे अध्याय का अंत करते हैं और ऐसे नेताओं को चुनते हैं जो अखंडता और स्थिरता को दोबारा व्हाइट हाउस में स्थापित करें।' ब्लूमबर्ग भी राष्ट्रपति पद की दौड़ में थे, लेकिन बाद में उन्होंने अभियान स्थगित कर दिया था।

पूर्व सर्जन जनरल विवेक मूर्ति ने बताया कि अगर बिडेन राष्ट्रपति बने तो वह देश को प्रगति की राह पर ले जाएंगे।

प्रतिनिधि सभा की सदस्य प्रमिला जयपाल ने कहा कि विविध पृष्ठभूमि से आने वाली कमला हैरिस की उम्मीदवारी बहुत महत्वपूर्ण है। वह हाशिये पर रहने वाले विभिन्न संस्कृतियों वाले लोगों के लिए आशा की किरण हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.