Move to Jagran APP

जब मोदी से बाइडन ने किया मजाक, बोले- अमेरिकी प्रेस की तुलना में भारतीय मीडिया करती है 'बहुत अच्छा व्यवहार'

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी पहली व्यक्तिगत द्विपक्षीय बैठक के दौरान व्हाइट हाउस में मुलाकात की। बाइडन ने इस दौरान मजाकिया अंदाज में कहा कि भारतीय प्रेस अमेरिकी प्रेस की तुलना में बहुत अच्छा व्यवहार करता है।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 24 Sep 2021 11:16 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 12:30 AM (IST)
जब मोदी से बाइडन ने किया मजाक, बोले- अमेरिकी प्रेस की तुलना में भारतीय मीडिया करती है 'बहुत अच्छा व्यवहार'
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात।

वाशिंगटन, पीटीआइ। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी पहली व्यक्तिगत द्विपक्षीय बैठक के दौरान व्हाइट हाउस में मुलाकात की। इस दौरान दोनों ने हल्के-फुल्के पल साझा किए। बाइडन ने इस दौरान मजाकिया अंदाज में कहा कि भारतीय प्रेस, अमेरिकी प्रेस की तुलना में 'बहुत अच्छा व्यवहार' करता है। बता दें कि 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद सातवीं बार अमेरिका के दौरे पर आए प्रधानमंत्री मोदी का व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति बाइडन ने स्वागत किया।

loksabha election banner

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन और प्रधानमंत्री मोदी ने एक-दूसरे का अभिवादन किया। इसके तुरंत बाद अमेरिकी राष्ट्रपति प्रधानमंत्री मोदी को ओवल आफिस में ले गए, जहां उनका मीडिया के सामने बैठकर बातचीत करने का कार्यक्रम था। जैसा  ही दोनों नेता  अपनी-अपनी सीट पर बैठे, बाइडन ने मजाकिया अंदाज में कहा, 'मुझे लगता है कि वे जो करने जा रहे हैं वह प्रेस में लाना है। भारतीय प्रेस, अमेरिकी प्रेस की तुलना में बहुत बेहतर व्यवहार करता है ... और मुझे लगता है कि आपकी अनुमति से हमें सवालों का जवाब नहीं देना चाहिए क्योंकि वे मुद्दे पर कोई सवाल नहीं पूछेंगे।'

प्रधानमंत्री मोदी ने इसका जवाब देते हुए कहा कि वह उनसे पूरी तरह सहमत हैं। इसके बाद उन्होंने अपनी बातचीत शुरू की। बता दें कि दोनों नेता इससे पहले मिल चुके हैं जब बाइडन देश के उपराष्ट्रपति थे, लेकिन यह पहली बार है जब बाइडन के जनवरी में अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति बनने के बाद प्राधनमंत्री मोदी से मुलाकात हो रही है। बाइडन और प्रधानमंत्री मोदी दोनों ने कई बार फोन पर बातचीत की है और वर्चुअली तौर पर कई बार शिखर सम्मेलनों में भाग लिया है। इसमें मार्च में अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा आयोजित क्वाड की बैठक भी शामिल है। उनके बीच आखिरी बार टेलीफोन पर बातचीत 26 अप्रैल को हुई थी।

यह भी पढ़ें: PM Modi and Biden Meet : पीएम मोदी की बाइडन के साथ बैठक में कई दिलचस्‍प वाकयों का जिक्र, जानें किसने क्‍या कहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.