Move to Jagran APP

हवाई की यात्रा करने वाला जापानी पर्यटक कोरोना वायरस से संक्रमित, शुरू हुई जांच

हवाई सिटी के स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस बात की जांच शुरू कर दी है कि हाल में जापान लौटने वाले वहां के एक पर्यटक के संपर्क में कौन-कौन से व्यक्ति आए होंगे।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 12:04 PM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 12:04 PM (IST)
हवाई की यात्रा करने वाला जापानी पर्यटक कोरोना वायरस से संक्रमित,  शुरू हुई जांच
हवाई की यात्रा करने वाला जापानी पर्यटक कोरोना वायरस से संक्रमित, शुरू हुई जांच

वॉशिंगटन, रॉयटर्स। कोराना वायरस को लेकर विश्वभर में हचलच मची हुई है। हवाई सिटी के स्वास्थ्य अधिकारियों ने इस बात की जांच शुरू कर दी है कि हाल में जापान लौटने वाले वहां के एक पर्यटक के संपर्क में कौन-कौन से व्यक्ति आए होंगे। यह पर्यटक हाल में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। बता दें कि इस वक्त जापान के योकोहाम बंदरगाह पर खड़े डायमंड प्रिंसेज क्रूज शिप पर कई लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि भी हो चुकी है। ऐसे में अमेरिका ने अपने देश के नागरिकों को वहां से जल्द से जल्द निकालने का फैसला भी लिया है। 

loksabha election banner

विश्वभर में कोरोना वायरस का कहर

चीन से फैले कोराना वायरस का संक्रमण विश्वभर में देखने को मिल रहा है। चीन के बाद पहली बार फिलीपिंस में कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले एक शख्स की मौत हो गई थी। इसकी बाद कई देशों में कोरोना वायरस के संक्रमण देखा गया।

जापानी क्रूज पर फंसे लोग 

अमेरिका की तरफ से कहा गया है कि कम से 380 लोगों को क्रूज से निकालने की लिए मदद की पेशकश की जाएगी। रविवार को इन लोगों को वहां से निकाला जाएगा। अभी जापान के विदेश मंत्रालय और हेल्थ मिनिस्ट्री की तरफ से जापानी क्रूज पर फंसे लोगों के बारे में कोई बयान नहीं दिया गया है। बता दें कि 3 फरवरी से कम से कम 3,500 यात्री इस क्रूज पर फंसे हुए हैं।

इन लोगो में कम से कम 218 लोगों में कोराना वायरस का संक्रमण पाया गया है। ऐसे में जिन लोगों का टेस्ट नेगेटिव पाए जा रहे हैं उनको क्रूज से उनके निवास पर जाने की इजाजत दे गई है। बता दें कि इस क्रूज पर कई भारतीय लोग भी फंसे हुए हैं। अभी तक तीन भारतीय कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। ये सभी जहाज के चालक दल के सदस्य हैं।

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़ी

चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 1,523 हो गई है। वहीं मरीजों की संख्या 66,492 हो गई है। देश के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। 2,641 नए मामले शुक्रवार को सामने आए। वहीं 1,373 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.