वाशिंगटन डी.सी., एएनआइ।  अमेरिका में भी महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। विदेश मंत्री एस जयशंकर और अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने इस दौरान महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर 2 अक्टूबर को लाइब्रेरी ऑफ़ कांग्रेस में एक कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर और भारतीय दूत हर्षवर्धन श्रृंगला ने महात्मा गांधी के एक भाषण को अध्यक्ष के सामने प्रस्तुत किया।

विदेश मंत्री एस जयशंकर और अमेरिकी प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने बुधवार को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर गांधी जी के जीवन और विरासत को मनाने के लिए कांग्रेस के ऐतिहासिक पुस्तकालय में एक कार्यक्रम में भाग लिया। पेलोसी, जो सभा में विशेष रुप से वक्ता थे, उन्हें एस जयशंकर और अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्षवर्धन श्रृंगला द्वारा महात्मा गांधी की एक प्रति भेंट की गई।

इससे पहले दिन में, विदेश मंत्री जयशंकर ने यहां भारतीय दूतावास के बाहर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बुधवार को महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास के बाहर स्मारक पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। बता दें, विदेश मंत्री वाशिंगटन की तीन दिवसीय यात्रा पर हैं, जिसके दौरान उनकी अमेरिकी विदेश मंत्री माइकल पोम्पेओ के साथ एक द्विपक्षीय वार्ता हुई। वह चार अक्टूबर को नई दिल्ली लौटेंगे।

Posted By: Shashank Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप