वाशिंगटन (रायटर्स)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बंटी इवांका ट्रंप ने मंगलवार को ऐलान किया कि वे अपना फैशन लाइन बंद करने जा रही हैं। इवांका ने कहा कि क्योंकि वे अब पूरा ध्यान व्हाइट हाउस में सलाहकार की अपनी भूमिका पर केंद्रित करना चाहती हैं।

बता दें कि, रियल इस्टेट के क्षेत्र में एक नामी बिजनेसमैन रहे डोनाल्ड ट्रंप ने 2016 के चुनाव में जीत हासिल की थी, जिसके बाद से ही उनके परिवार को इस चीज के लिए काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था और उन पर विलासिता का जीवन जीने का भी ठप्पा लग गया था। इन आलोचनाओं के साथ अमेरिकी सत्ता में ट्रंप की भूमिका पर भी सवाल उठने लगे थे। लेकिन अब आलोचकों ने इवांका के फैशन ब्रांड को बंद करने के निर्णय को उनके बिजनेस और अमेरिकी सत्ता के बीच की लड़ाई की जीत बताया है।

इस मौके पर इवांका ट्रंप ने कहा कि, वाशिंगटन में 17 महीनों के बिजनेस के बाद, मैं नहीं जानती कि कब, कैसे और शायद ही अब मैं बिजनेस की दुनिया में वापस लौट पाऊंगी, लेकिन मुझे पता है कि निकट भविष्य के लिए मेरा पूरा ध्यान अमेरिकी व्हाइट हाउस में अपनी भूमिका पर होगा।

उनकी कंपनी ने कहा कि इस लाइन में जो अपनी जगह पर हैं वे बिजनेस में अपना योगदान जारी रख सकते हैं। बता दें कि, इवांका की फैशन लाइन के तहत मध्यम कीमतों के महिलाओं के कपड़ें, जूते, एक्सेसरीज को लेबल के तहत बेचे जाते थे। बताया जाता है कि इवांका के इस घोषणा के साथ ही 11 साल पुरानी कंपनी में काम कर रहे 18 लोगों को निकाल दिया जाएगा। 

बिजनेस की दुनिया से आने के चलते अपनी विलासिता भरे जीवन के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कई बार आलोचकों के निशाने पर आए। अपने कार्यकाल में कई बार अपने आलीशान ट्रंप होटलो में ठहरे जिसने पूरी दुनिया का ध्यान आकर्षित किया। 

इवांका ने अपने बयान में कहा कि अमेजॉन.कॉम और डिलॉर्ड आईएनसी जैसे रिटेलर्स उनके उत्पादों को बेचना जारी रख सकते हैं। आपको बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हमेशा से ही घरेलु निर्मित उत्पादों की वकालत करते रहे हैं।

Posted By: Srishti Verma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस